यह ख़बर 05 जून, 2012 को प्रकाशित हुई थी

कन्नौज उपचुनाव में डिम्पल की जीत लगभग तय

खास बातें

  • उत्तर प्रदेश की कन्नौज लोकसभा सीट के लिए 24 जून को हो रहे उपचुनाव में जहां कांग्रेस और भाजपा ने सपा उम्मीदवार एवं मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी डिम्पल यादव को 'वाकओवर' दे दिया है, वहीं प्रदेश की राजनीति में सपा की धुर प्रतिद्वन्द्वी बसपा भी डिम्पल को क
लखनऊ:

उत्तर प्रदेश की कन्नौज लोकसभा सीट के लिए 24 जून को हो रहे उपचुनाव में जहां कांग्रेस और भाजपा ने सपा उम्मीदवार एवं मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी डिम्पल यादव को 'वाकओवर' दे दिया है, वहीं प्रदेश की राजनीति में सपा की धुर प्रतिद्वन्द्वी बसपा भी डिम्पल को कोई चुनौती देने के मूड में नहीं दिख रही है।

कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने दिन में ही साफ कर दिया था कि पार्टी कन्नौज उपचुनाव में उम्मीदवार नहीं उतारेगी, वहीं शाम होते-होते भाजपा ने भी इस सीट पर उम्मीदवार नहीं उतारने की घोषणा कर दी है।

दिग्विजय सिंह ने नई दिल्ली में कहा, 'कांग्रेस ने वर्ष 2009 में हुए आम चुनाव में भी कन्नौज सीट पर उम्मीदवार नहीं उतारा था और पार्टी यहां हो रहे उपचुनाव में भी उम्मीदवार नहीं उतारेगी।'

देश की राजनीति में कांग्रेस की प्रमुख प्रतिद्वन्द्वी पार्टी भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मीकांत बाजपेयी ने देर शाम बताया है कि उनकी पार्टी कन्नौज लोकसभा सीट पर अपना उम्मीदवार नहीं उतारेगी।

कन्नौज लोकसभा सीट पर उम्मीदवार को लेकर आज पार्टी मुख्यालय में वरिष्ठ नेताओं की बैठक में गहन मंथन किया गया।

बैठक में नेताओं ने सर्वसम्मति से इस बात पर फैसला किया कि भाजपा निकाय चुनाव पर पूरा जोर लगाएगी और कन्नौज लोकसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव में अपना उम्मीदवार नहीं उतारेगी।

प्रदेश अध्यक्ष वाजपेयी ने अपने बयान में स्पष्ट किया कि समाजवादी पार्टी (बसपा) की सरकार के कुप्रबंधन से जनता त्रस्त है इसीलिए वह अपने चुनाव चिह्न पर निकाय चुनाव नहीं लड़ना चाहती है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दूसरी ओर बहुजन समाज पार्टी (बसपा) भी अराजकता और अपने घोटालों की वजह से मैदान में उतरने से डर रही है। महंगाई, लूट और घोटालों के चलते कांग्रेस के पक्ष में माहौल नहीं है। उन्होंने अपने बयान में कहा है कि निकाय चुनाव को लेकर पार्टी के पक्ष में जबरदस्त लहर है इसीलिए पार्टी पूरा जोर निकाय चुनाव में ही लगाना चाहती है।