पुडुचेरी में सत्ता हासिल करने के लिए व्यापक अभियान शुरू करेगी BJP

पुडुचेरी में होने वाले विधानसभा चुनावों (Puducherry Assembly Elections 2021) में भारतीय जनता पार्टी (BJP) सत्ता हासिल करने के लिए अपने केंद्रीय नेताओं के साथ व्यापक चुनाव अभियान शुरू करने की योजना बना रही है.

पुडुचेरी में सत्ता हासिल करने के लिए व्यापक अभियान शुरू करेगी BJP

पुडुचेरी में 6 अप्रैल को वोटिंग होगी. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • पुडुचेरी में बीजेपी का व्यापक अभियान
  • 10 स्टार प्रचारकों को चुनाव का जिम्मा
  • पुडुचेरी में 6 अप्रैल को होंगे चुनाव
नई दिल्ली:

पुडुचेरी (Puducherry Assembly Elections 2021) में होने वाले विधानसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी (BJP) सत्ता हासिल करने के लिए अपने केंद्रीय नेताओं के साथ व्यापक चुनाव अभियान शुरू करने की योजना बना रही है. भाजपा के पुडुचेरी में प्रभारी निर्मल कुमार सुराना ने बताया कि उनकी पार्टी केंद्र शासित प्रदेश में चुनाव अभियान के लिए अपने 10 स्टार प्रचारकों को उतारेगी. पुडुचेरी के 30 सदस्यीय विधानसभा के लिये 6 अप्रैल को मतदान कराए जाएंगे.

सुराना ने बताया कि इन प्रचारकों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय मंत्रियों- अमित शाह, निर्मला सीतारमण और स्मृति ईरानी शामिल हैं. मोदी और शाह पहले ही इस केंद्र शासित प्रदेश में पार्टी के चुनावी अभियान की शुरूआत कर चुके हैं. भाजपा की कर्नाटक इकाई के उपाध्यक्ष सुराना ने कहा कि चुनाव के लिए अखिल भारतीय एनआर कांग्रेस (एआईएनआरसी) एवं अन्नाद्रमुक के साथ सीटों के बंटवारे पर विचार चल रहा है और जितना जल्दी संभव होगा इसे अंतिम रूप दे दिया जाएगा.

पुडुचेरी के विधानसभा अध्यक्ष ने इस्तीफा दिया, उनके भाई बीजेपी में शामिल


यह पूछे जाने पर कि क्या राजग की योजना मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के नाम की घोषणा करने की है, उन्होंने कहा, ‘‘सभी मसलों पर विचार हो रहा है.'' सुराना ने कहा कि रविवार को स्वास्थ्य कारणों का हवाला देकर पद छोड़ने वाले पुडुचेरी के विधानसभा अध्यक्ष वी पी शिवाकोलुंधु भाजपा के संपर्क में हैं और एक या दो दिन में वह पार्टी शामिल होने के बारे में विचार करेंगे. विधानसभा अध्यक्ष ने 2016 में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के टिकट पर जीत दर्ज की थी. उनके भाई वी पी रामलिंगम केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की उपस्थिति में कराइकल में भाजपा में शामिल हो चुके हैं. पुडुचेरी में फिलहाल राष्ट्रपति शासन है. इससे पहले 22 फरवरी को पुडुचेरी की कांग्रेस की वी नारायणसामी की सरकार अल्पमत में आने के कारण गिर गई थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: पुडुचेरी में 1 चरण में चुनाव, 6 अप्रैल को वोटिंग



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)