विज्ञापन
This Article is From Sep 08, 2018

चुनावी चिंतन: मिशन 2019 को लेकर बीजेपी ने कसी कमर, आज राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक में इन मुद्दों पर होगी चर्चा

भारतीय जनता पार्टी आने वाले चार विधानसभा चुनावों और लोकसभा चुनाव 2019 की तैयारियों को लेकर कमर कस चुकी है.

चुनावी चिंतन: मिशन 2019 को लेकर बीजेपी ने कसी कमर, आज राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक में इन मुद्दों पर होगी चर्चा
BJP National Executive meeting Today: बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक आज
नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी आने वाले चार विधानसभा चुनावों और लोकसभा चुनाव 2019 की तैयारियों को लेकर कमर कस चुकी है. मिशन 2019 को लेकर बीजेपी अभी से ही जोर आजमाइश में जुट गई है. आगामी चुनावों मसलन विधानसभा और लोकसभा चुनाव 2019 की तैयारियों का जायज़ा दो दिन की बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में लिया जाएगा, जो आज यानी शनिवार को दिल्ली में शुरू हो रही है. भाजपा अपनी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में न सिर्फ चुनावी चर्चा करेगी बल्कि चुनाव पर चिंतन करेगी कि कैसे आगामी चुनावों में पार्टी की जीत सुनिश्चित की जाए. बीजेपी सामाजिक न्याय पर अपनी उपलब्धियों को प्रचारित कर रही है इसलिए पार्टी ने कार्यकारिणी की बैठक दिल्ली में नए बने अंबेडकर इंटरनेशनल सेंटर पर बुलाई है. बीजेपी एससी एसटी ऐक्ट में बदलाव और पिछड़े वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा देने को अपनी बड़ी उपलब्धि के रूप में प्रचारित कर रही है. हालांकि देश के कई हिस्सों में सवर्णों की नाराजगी भी उसके लिए परेशानी का सबब है. बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और बीजेपी शासित सभी राज्यों के मुख्यमंत्री समेत सभी कार्यकारिणी सदस्य बैठक में मौजूद रहेंगे.

लोकसभा चुनाव 2019 : सियासत की बिसात पर बीजेपी का सबसे बड़ा दांव है एससी/एसटी एक्ट?

बैठक में आगामी चुनाव पर मंथन के साथ रफाल सौदे पर विपक्ष के हमले और पेट्रोलियम पदार्थों की बढ़ती कीमतों पर चर्चा की जाएगी. मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मिज़ोरम के अलावा अब तेलेंगाना के भी चुनावों की तैयारियों पर चर्चा की जाएगी. इस तरह से देखा जाए तो भारतीय जनता पार्टी पूरी तरीके से चुनावी मोड में आ चुकी है.

एससी/एसटी एक्ट का विरोध करने वालों से बीएसपी सहमत नहीं, आरएसएस-बीजेपी कर रही है घिनौनी राजनीति : मायावती

लोकसभा चुनावों के लिए पार्टी की रणनीति पर चर्चा की जाएगी. रफाल, पेट्रोल-डीजल की कीमत, सवर्णो के देशव्यापी आंदोलन के बीच बीजेपी मंथन करेगी. राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में पिछली बैठक से अब तक की प्रमुख गतिविधियों और कार्यक्रमों की जानकारी और संगठनात्मक विषयों पर चर्चा होगी. इसके अलावा राजनीतिक एवं आर्थिक प्रस्तावों पर चर्चा होगी और आगामी कार्यक्रमों की रूपरेखा तय की जाएगी.

तो क्या सच में ‘महागठबंधन’ नहीं है आसान? बीजेपी को हराने के लिए कांग्रेस के सामने यह है बड़ी चुनौती

बैठक में केंद्र की उपलब्धियों पर प्रमुखता से चर्चा की जाएगी. बैठक में राज्यवार रिपोर्टिंग होगी और हर राज्य के अध्यक्षों के तरफ से राज्य का रिपोर्ट कार्ड पेश किया जाएगा और लोकसभा चुनावों की तैयारी पर भी बैठक में चर्चा की जाएगी. इसके अलावा बैठक में सरकार की उपलब्धियों, खासकर बुनियादी ढांचे के विकास, दो करोड़ ग्रामीण आवास, उज्ज्वला गैस कनेक्शन, खुले में शौच मुक्त गांव, विद्युतीकरण और इस वित्तीय वर्ष की पहली तिमाही में जीडीपी में हुई बढ़ोतरी पर चर्चा होगी. राष्ट्रीय कार्यकारिणी में बीजेपी एनआरसी को लेकर भी बड़े पैमाने पर चर्चा करने जा रही है.

अटल जी के नाम से निकाली गई विकास यात्रा से अटल जी की ही तस्वीर गायब

राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक से पहले राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक बुलाई गई है. इसमें सभी राष्ट्रीय पदाधिकारी, प्रदेश प्रभारी, सह प्रभारी, प्रदेश अध्यक्ष, प्रदेश महामंत्री मौजूद रहेंगे. यह बैठक सुबह 10 बजे शुरू होगी और दोपहर 2 बजे तक चलेगी. इसके बाद राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक शाम 4 बजे से शुरू होगी. अगले दिन कार्यकारिणी की बैठक शाम पांच बजे तक चलेगी. बैठक की अध्यक्षता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह करेंगे. उद्घाटन भाषण अमित शाह का होगा और कार्यकारणी का समापन पीएम नरेंद्र मोदी के भाषण से होगा.

VIDEO: प्राइम टाइम : कहां खो गए वो धरना प्रदर्शन

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
खाड़ी सहयोग परिषद (GCC) की बैठक के लिए रियाद पहुंचे एस जयशंकर, जानें क्यों भारत के लिए है महत्वपूर्ण
चुनावी चिंतन: मिशन 2019 को लेकर बीजेपी ने कसी कमर, आज राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक में इन मुद्दों पर होगी चर्चा
"सरकार बनी तो लौटा देंगे" : कश्मीर जाकर राहुल गांधी ने क्या किया बड़ा वादा?
Next Article
"सरकार बनी तो लौटा देंगे" : कश्मीर जाकर राहुल गांधी ने क्या किया बड़ा वादा?
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com