यह ख़बर 24 सितंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

एफडीआई पर भाजपा ने याद दिलाया शौरी का बयान

खास बातें

  • खुदरा क्षेत्र में एफडीआई और डीजल की मूल्य वृद्धि की वकालत करने संबंधी पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण शौरी की टिप्पणियों के मद्देनजर भाजपा ने वर्ष 2002 में इस विषय पर संसद में कांग्रेस का विरोध करने के लिए दिए गए उनके ही बयान की याद दिलाई।
नई दिल्ली:

खुदरा क्षेत्र में एफडीआई और डीजल की मूल्य वृद्धि की वकालत करने संबंधी पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण शौरी की टिप्पणियों के मद्देनजर भाजपा ने वर्ष 2002 में इस विषय पर संसद में कांग्रेस का विरोध करने के लिए दिए गए उनके ही बयान की याद दिलाई।

जब शौरी द्वारा एफडीआई और डीजल के दाम बढ़ाने की वकालत करने संबंधी खबरों के बारे में पूछा गया तो भाजपा प्रवक्ता तरुण विजय ने कहा, ‘16 दिसंबर, 2002 को कांग्रेस ने लोकसभा में बहुब्रांड खुदरा क्षेत्र में एफडीआई को राष्ट्रविरोधी बताया था। तब तत्कालीन वाणिज्य मंत्री अरुण शौरी ने सख्त जवाब दिया था और कहा था कि बहुब्रांड खुदरा क्षेत्र में एफडीआई को नहीं लाया जाएगा।’

इधर, शौरी एफडीआई को लेकर दिए गए अपने बयान से पलटते भी नजर आए जब उन्होंने कहा कि बहुब्रांड खुदरा में विदेशी प्रत्यक्ष निवेश पर उनकी टिप्पणी को गलत तरह से पेश किया गया है। हालांकि डीजल के दाम बढ़ाने के फैसले को अच्छा कदम बताने के रुख पर वह कायम रहे।

भाजपा ने शौरी के बयान से इत्तेफाक नहीं जताया लेकिन स्वीकार किया कि वह अब भी पार्टी के सदस्य हैं। शौरी द्वारा प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की प्रशंसा किए जाने संबंधी उनके बयानों से भाजपा ने किनारा कर लिया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

तरुण विजय ने शौरी के बयान के संबंध में अपनी प्रतिक्रिया में कहा, ‘पूरी भाजपा और उसके सभी कार्यकर्ता एक आवाज में बोलते हैं और इस बिंदु पर मतभेद रखने वालों के साथ नहीं हैं। इस बाबत हम सबकी राय एक है।’