चिराग पासवान को लेकर बोले नीतीश कुमार: 'बीजेपी उनके बारे में फैसला करे जो वोट काटते हैं'

बिहार में सत्ताधारी एनडीए में शामिल बीजेपी ने 74 सीटों पर, जेडीयू ने 43 सीटों पर, विकासशील इंसान पार्टी (VIP) ने चार सीटों पर और हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (HAM) ने 4 सीटों पर जीत दर्ज की है.

खास बातें

  • केंद्र सरकार में एनडीए का हिस्‍सा है लोक जनशक्ति पार्टी
  • चिराग की पार्टी ने बिहार में अकेले लड़ा था चुनाव
  • इसके कारण एनडीए, खासकर JDU को हुआ खासा नुकसान

Bihar Assembly Polls Result:बिहार के विधानसभा चुनाव में एनडीए को बहुमत मिलने के बाद नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने चिराग पासवान (Chirag Paswan) को लेकर अपना पक्ष रखा है. उन्‍होंने चिराग पासवान को लेकर कोई भी फैसला बीजेपी (BJP) पर छोड़ दिया है. बिहार के सीएम ने कहा कि बीजेपी को उन लोगों के भविष्‍य के बारे में फैसला करना चाहिए जो वोट काटने का काम करते हैं. यह पूछे जाने पर कि मुख्‍यमंत्री कौन होगा, नीतीश ने कहा-इस बारे में एनडीए फैसला करेगा. उन्‍होंने कहा, 'मैंने कभी इस बारे में दावा नहीं किया. एनडीए की बैठक होगी, उसमें इस बारे में फैसला होगा.'केंद्र सरकार में एनडीए की सहयोगी पार्टी चिराग पासवान की लोक जनशक्ति पार्टी ने बिहार में एनडीए से अलग रहकर चुनाव लड़ा था. प्रचार के दौरान एलजेपी प्रमुख चिराग ने सीएम नीतीश कुमार के खिलाफ तीखा हमला भी बोला था. चिराग की पार्टी के बिहार में अलग चुनाव लड़ने के कारण एनडीए को नुकसान उठाना पड़ा.

चुनाव आयोग ने कहा - किसी दबाव में नहीं, तेजस्वी यादव ने लगाया था नतीजों में देरी का आरोप

गौरतलब है ‍कि बिहार की 243 सदस्यीय विधानसभा में, NDA ने 125 सीटें जीती हैं, जबकि विपक्षी महागठबंधन को 110 सीटें मिली हैं. चुनाव आयोग (Election Commission) से प्राप्त जानकारी के मुताबिक बिहार में सत्ताधारी एनडीए में शामिल बीजेपी ने 74 सीटों पर, जेडीयू ने 43 सीटों पर, विकासशील इंसान पार्टी (VIP) ने चार सीटों पर और हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (HAM) ने 4 सीटों पर जीत दर्ज की है.

BJP के ये पांच सियासी दांव रहे कारगर, अंतिम घड़ी में बदली रणनीति; JDU को भी पीछे छोड़ा

दूसरी तरफ विपक्षी महागठबंधन में शामिल आरजेडी (RJD) ने 75 सीटों पर, कांग्रेस (Congress) ने 19 सीटों पर, भाकपा माले (CPI ML) ने 12 सीटों पर, भाकपा (CPI) एवं माकपा (CPM) ने दो-दो सीटों पर जीत हासिल की है. इस चुनाव में एआईएमआईएम (AIMIM) ने 5 सीटें, लोजपा (LJP) एवं बसपा (BSP) ने एक-एक सीट जीती है. एक सीट पर निर्दलीय उम्मीदवार जीतने में सफल रहा है.चुनाव में चिराग की पार्टी एलजेपी को केवल एक सीट हासिल हुई है


महागठबंधन के पक्ष में जनादेश, कुर्सी छोड़ें नीतीश कुमार : तेजस्वी यादव

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com