BJP ने बंगाल के तीन नगर निकाय चुनावों के लिए जारी की 180 उम्मीदवारों की सूची

भाजपा प्रवक्ता सामिक भट्टाचार्य ने यह जानकारी दी. भाजपा ने बिधाननगर नगर निगम की 41 में से 14 सीटों पर महिला उम्मीदवारों को मैदान में उतारा है.

BJP ने बंगाल के तीन नगर निकाय चुनावों के लिए जारी की 180 उम्मीदवारों की सूची

पश्चिम बंगाल में तीन नगर निकायों के लिए 22 जनवरी को चुनाव होने हैं. (सांकेतिक तस्वीर)

कोलकाता:

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने पश्चिम बंगाल में तीन नगर निकायों के लिए 22 जनवरी को होने वाले चुनाव के वास्ते शुक्रवार को 180 उम्मीदवारों की सूची जारी की. भाजपा प्रवक्ता सामिक भट्टाचार्य ने यह जानकारी दी. भाजपा ने बिधाननगर नगर निगम की 41 में से 14 सीटों पर महिला उम्मीदवारों को मैदान में उतारा है.

उन्होंने कहा कि आसनसोल नगर निगम के 106 वार्डों में से यह आंकड़ा 42 का है और चंदननगर में इसने कुल 33 में से नौ पर महिला उम्मीदवारों को टिकट दिया.

भट्टाचार्य ने कहा, ‘‘हमने नगर निगम चुनाव में सामान्य और अनुसूचित जाति, दोनों श्रेणियों की महिलाओं को अधिक प्रतिनिधित्व देने की कोशिश की है.''

पूर्व महापौर और सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार सब्यसाची दत्ता के विश्वासपात्र देबाशीष जाना को भाजपा ने विधाननगर नगर निगम के वार्ड 31 में मैदान में उतारा है. दत्ता पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा में शामिल हो गए थे, लेकिन ममता बनर्जी के मंत्रालय के सदस्य सुजीत बोस से चुनाव हारने के बाद टीएमसी में लौट आए.

टीएमसी से दल-बदल कर भाजपा में आए पूर्व महापौर जितेंद्र तिवारी की बेटी चैताली तिवारी को आसनसोल से मैदान में उतारा गया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com




(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)