यह ख़बर 18 जुलाई, 2013 को प्रकाशित हुई थी

2014 चुनाव के लिए बीजेपी तैयार, 15 पैनल संभालेंगे प्रचार अभियान

खास बातें

  • सूत्रों के हवाले से कहा जा रहा है कि मोदी के नीचे काम करने के बजाए 15 जोनल इलेक्शन पैनल के तहत राष्ट्रीय स्तर के नेताओं को जिम्मेदारी सौंपी जा रही है। इससे इनके बीच मुकाबले पर भी विराम लगेगा।
नई दिल्ली:

नरेंद्र मोदी बीजेपी की प्रचार अभियान के प्रमुख भले हों, लेकिन उन्होंने कई दिग्गजों को चुनावी टीम में बड़ी भूमिकाएं दे दी है। सूत्रों के हवाले से कहा जा रहा है कि मोदी के नीचे काम करने के बजाए 15 जोनल इलेक्शन पैनल के तहत राष्ट्रीय स्तर के नेताओं को जिम्मेदारी सौंपी जा रही है। इससे इनके बीच मुकाबले पर भी विराम लगेगा।

खबरों के मुताबिक सुषमा स्वराज को पूर्वी जोन का जिम्मा सौंपा जा सकता है जबकि अरुण जेटली को पश्चिमी जोन का जिम्मा दिया जाएगा। इसके अलावा वेंकैया नायडु को दक्षिण के राज्य और नितिन गडकरी को उत्तर भारत के राज्यों का जिम्मा दिया जाएगा। टीम के सदस्यों के नामों को लेकर नरेंद्र मोदी की संघ के मुखिया मोहन भागवत और पार्टी अध्यक्ष राजनाथ सिंह से चर्चा हो चुकी है।

सूत्र बता रहे हैं कि वरिष्ठ नेता मुरली मनोहर जोशी बीजेपी के चुनावी घोषणा-पत्र के प्रमुख होंगे। उनकी सहायता यशवन्त सिन्हा और जसवन्त सिह कर सकते हैं।

मुख्तार अब्बास नकवी की अध्यक्षता में पैनल चुनावी संचालन  का ध्यान रखेगा। वे कार्यक्रम को लागू करना और तालमेल की कमेटी को देख रहे हैं। बीजेपी के कोषाध्यक्ष पीयूश गोयल संसाधन प्रबंध को भी देख रहे हैं।

युवा सोशल मीडिया और प्रचार के लिए भी एक कमेटी बनाने की योजना भी है। इन सबकी आडवानी की रजामंदी के बाद घोषणा कर दी जाएगी।

बताया जा रहा है कि आरएसएस की तरफ से हरी झंडी मिल गई है। लगातार कई मुलाकातों के बाद मोहन भागवत ने मोदी को संघ की राय दी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बीजेपी ने दिल्ली के चुनावों के लिए कमर कस ली है। विधानसभा चुनावों के लिए साढ़े तीन लाख कार्डर बूथ लेवल पर लगाए जाएंगे।