विज्ञापन
This Article is From Apr 14, 2017

ओडिशा में BJP की बैठक : PM नरेंद्र मोदी का आज रोड शो, BJD के दरकते किले पर पार्टी की निगाहें

ओडिशा में BJP की बैठक : PM नरेंद्र मोदी का आज रोड शो, BJD के दरकते किले पर पार्टी की निगाहें
बीजेपी की दो दिवसीय राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी का आयोजन भुवनेश्‍वर में होगा.(फाइल फोटो)
नई दिल्ली: ओडिशा में हालिया पंचायत चुनावों में मिली जबर्दस्‍त सफलता और सत्‍ताधारी बीजेडी के भीतर चल रहे घमासान के बीच आगामी विधानसभा चुनावों के मद्देनजर बीजेपी की आज (शनिवार से) भुवनेश्‍वर में दो दिवसीय राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक आयोजित होने जा रही है. पीएम नरेंद्र मोदी भी इस बैठक में शामिल होंगे. इसके तहत पीएम का आज दो बजे एयरपोर्ट से कार्यकारिणी बैठक तक भव्‍य स्‍वागत का कार्यक्रम है. वह शाम पांच बजे जनता मैदान पहुंचेंगे. यह दो दिवसीय बैठक जनता मैदान पर होगी.

इस संबंध में शुक्रवार को पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में कहा कि जिस तरह 2014 में जन समर्थन पीएम मोदी को मिला, 2017 में आते-आते उस अपार लोकप्रियता में बढ़ावा के साथ एक नया रूप देखने को मिला है. 2019 में देश और ओडिशा में चुनाव होने हैं. हमारी दो तरफ़ा नीति है. सरकार के माध्यम से देश की आकांक्षा को पूरा करना और उसे पूरा करने के लिए सफल संगठन बनाना. उन्‍होंने कहा कि पीएम मोदी की गरीब कल्याण योजनाओं की प्रयोगशाला है ओड़िशा. हम ओड़िशा में तीसरे नंबर की पार्टी हैं. हमारी कोशिश थी दूसरे नंबर की पार्टी बनना. और ऐसा हुआ. हम उससे संतुष्ट नहीं हैं. 2019 तक पार्टी को सत्ता में लाना है.

उन्‍होंने यह भी कहा कि मोदीजी की क्रेडिबिलिटी इंडेक्स सबसे ज्यादा ओडि‍शा में है. जिनको बीजेपी की नीतियों, विचारधारा और पीएम मोदी की नीतियों में भरोसा है और स्वच्छ छवि है उनका बीजेपी में स्वागत है. हम ऐसे सब लोगों को पार्टी में लेंगे. जनाधार बढ़ाएंगे. स्‍वास्‍थ्‍य कारणों से सुषमा स्वराज राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी में हिस्‍सा नहीं लेंगी. उल्‍लेखनीय है कि धर्मेंद्र प्रधान के इस बयान को बीजेडी के भीतर चल रहे संघर्ष में सेंधमारी के रूप में देखा जा रहा है.

उससे पहले शुक्रवार को बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह भुवनेश्‍वर पहुंचे. बीजेपी महासचिवों की बैठक में दो दिन की कार्यकारिणी की बैठक के एजेंडे को अंतिम रूप दिया गया.

पंचायत चुनाव और बीजेडी में घमासान
राज्‍य के हालिया पंचायत चुनावों में बीजेपी की जबर्दस्‍त सफलता से पार्टी बेहद उत्‍साहित है. सत्‍तारूढ़ बीजेडी के बाद यह दूसरे नंबर पर रही. इसने मुख्‍य विपक्षी कांग्रेस को पछाड़ दिया. इसके अलावा बीजेडी के भीतर भी दरारें दिखने लगी हैं. हाल में बीजेपी सांसदों तथागत सत्‍पथी और बैजयंत पांडा के बीच ट्वीट वार के दौरान यह दरार दिखी थी. हालांकि बीजेडी मुखिया और राज्‍य के मुख्‍यमंत्री नवीन पटनायक ने पार्टी के भीतर सब कुछ ठीक होने का दावा किया है लेकिन पांडा ने कहा था कि बीजेपी का उभार दिखाता है कि बीजेडी को तत्‍काल सुधारात्‍मक कदम उठाने चाहिए. राज्‍य में 2019 में लोकसभा चुनावों के साथ विधानसभा चुनाव भी होने हैं. नवीन पटनायक पिछले 17 वर्षों से लगातार राज्‍य की सत्‍ता में हैं. पंचायत चुनावों में सफलता के बाद बीजेपी के हौसले बुलंद हैं और बीजेपी इस प्रदर्शन को विधानसभा चुनावों में भी भुनाना चाहती है. इस राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी को बीजेपी के आगामी अभियान के साथ जोड़कर देखा जा रहा है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
गुरमीत राम रहीम को सुप्रीम कोर्ट से लगा बड़ा झटका, बेअदबी मामले में चलेगा केस
ओडिशा में BJP की बैठक : PM नरेंद्र मोदी का आज रोड शो, BJD के दरकते किले पर पार्टी की निगाहें
फ़ेयरवेल के बाद अपने घर में मृत मिला केरल का अधिकारी, जिला पंचायत अध्यक्ष ने लगाया था गलत काम करने का आरोप
Next Article
फ़ेयरवेल के बाद अपने घर में मृत मिला केरल का अधिकारी, जिला पंचायत अध्यक्ष ने लगाया था गलत काम करने का आरोप
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com