पीएम मोदी की अध्यक्षता में बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक, असम-बंगाल के प्रत्याशियों पर चर्चा

असम (Assam) के चुनाव सह-प्रभारी जितेंद्र सिंह, असम के सीएम सर्बानंद सोनोवाल, हेमंत बिस्वा शर्मा समेत अन्य नेता बैठक में पहुंचे हैं. बैठक में चुनावी गठबंधन पर मुहर लग सकती है

पीएम मोदी की अध्यक्षता में बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक, असम-बंगाल के प्रत्याशियों पर चर्चा

Assam assembly Election 2021 : बीजेपी का AGP, यूपीपीएल से गठबंधन होना है (फाइल)

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति (BJP Election Committee) की गुरुवार को पश्चिम बंगाल (West Bengal) और असम (Assam Assembly Election) को लेकर महत्वपूर्ण बैठक हुई. असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल और बंगाल बीजेपी अध्यक्ष दिलीप घोष भी बैठक में शामिल हुए. 86 संभावित उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा हुई है. असम के प्रभारी और कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और सह प्रभारी जितेंद्र सिंह बैठक से बाहर आए. 

संभवतः बैठक में पहले चरण के चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप देने पर भी चर्चा हुई. बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी इस बैठक में शामिल हुए. केरल, तमिल नाडु, पुदुच्चेरी, बंगाल और असम में विधानसभा चुनाव होने हैं. पीटीआई के अनुसार, बैठकों में असम और बंगाल में पहले दो चरणों के चुनाव के लिए प्रत्याशियों पर चर्चा होनी है. शुक्रवार को फिर शीर्ष नेतृत्व की बैठक हो सकती है.

असम गण परिषद (Assam Gana Parishad) और यूनाइटेड पीपुल्स पार्टी लिबरल (UPPL) से बीजेपी का गठबंधन होना तय है. असम गण परिषद (एजीपी) ने पिछली बार विधानसभा चुनाव में 14 सीटें जीती थीं. जबकि बीजेपी ने 60 सीटें जीती थीं. असम के चुनाव सह-प्रभारी जितेंद्र सिंह, असम के सीएम सर्बानंद सोनोवाल, हेमंत बिस्वा शर्मा समेत अन्य नेता बैठक में पहुंचे हैं. बैठक में चुनावी गठबंधन पर मुहर लग सकती है.


ममता बनर्जी बनाम सुवेंदु अधिकारी पर निर्णय चुनाव समिति करेगी
नंदीग्राम सीट से तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी के मुकाबले में सुवेंदु अधिकारी को खड़ा करने पर निर्णय चुनाव समिति करेगी. जेपी नड्डा के घर बंगाल बीजेपी की कोर ग्रुप की बैठक में यह मुद्दा उठा. अधिकारी ने बैठक में कहा कि वो नंदीग्राम से ममता बनर्जी के खिलाफ चुनाव लड़ना चाहते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


हर सीट के लिए 4-5 दावेदारों की सूची
आला नेताओं ने कहा कि ये चुनाव समिति की बैठक में फैसला होगा. राजीव बनर्जी ने कहा कि सुवेंदु चुनाव लड़ना चाहते हैं. बैठक के बाद अमित शाह पीएम नरेंद्र मोदी से मिलने पहुंचे. इससे पहले बुधवार को घोष ने कहा था कि हर सीट के लिए चार से पांच संभावित दावेदारों की सूची तैयार की गई है.