यह ख़बर 09 मार्च, 2013 को प्रकाशित हुई थी

येदियुरप्पा के भ्रष्टाचार के मामले में भाजपा का रवैया गलत था : आडवाणी

खास बातें

  • पार्टी के पूर्व अध्यक्ष नितिन गडकरी की परोक्ष आलोचना करते हुए उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार के आरोपों से घिरे कर्नाटक के तत्कालीन मुख्यमंत्री वाईएस येदियुरप्पा के मामले में भाजपा ने जो रवैया अपनाया वह गलत था।
नई दिल्ली:

भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी ने माना कि लोगों का उनकी पार्टी से ‘‘कुछ मोहभंग’’ हुआ है और इससे वह दुखी हैं।

पार्टी के पूर्व अध्यक्ष नितिन गडकरी की परोक्ष आलोचना करते हुए उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार के आरोपों से घिरे कर्नाटक के तत्कालीन मुख्यमंत्री वाईएस येदियुरप्पा के मामले में भाजपा ने जो रवैया अपनाया वह गलत था।

राजग के कार्यकारी अध्यक्ष ने कहा, ‘‘पिछले कुछ सालों से मैं यह देख कर व्यथित हूं कि जनता का मूड वर्तमान सत्तारूढ़ सरकार के खिलाफ होने के साथ ही भाजपा के प्रति भी मोहभंग वाला है।’’ भ्रष्टाचार के प्रति भाजपा से ‘ज़ीरो टालरन्स’ (कतई बर्दाश्त नहीं करने) की उम्मीद रखने वाले आडवाणी ने ‘द वीक’ को दिए इंटरव्यू में कहा, ‘‘कर्नाटक मामले से हम जिस तरह से निपटे, उससे वास्तव में मुझे निराशा हुई है।’’

इस बारे में उन्होंने स्पष्ट कुछ नहीं कहा, लेकिन लगता है वह भ्रष्टाचार का सामना कर रहे येदियुरप्पा को मुख्यमंत्री पद से हटाए जाने में काफी समय तक टालमटोल किए जाने से नाराज़ हैं।

पिछले सप्ताह नई दिल्ली में आयोजित तीन दिवसीय भाजपा जमावड़े के संदर्भ में उन्होंने कहा कि वह काफी भावुक हो गए थे और अपनी पार्टी के प्रति जनता के मोहभंग से बहुत दुखी थे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

साथ ही उन्होंने कहा कि वह भाजपा के भविष्य को लेकर ‘‘आशान्वित’’ हैं।