बीजद ने कांग्रेस का नाम लिए बगैर कहा, 'सदन में फासीवाद' की झलक दिख रही है

बीजद ने कांग्रेस का नाम लिए बगैर कहा, 'सदन में फासीवाद' की झलक दिख रही है

बीजेडी प्रमुख नवीन पटनायक (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

लोकसभा की कार्यवाही को लगातार बाधित करने वाली कांग्रेस का नाम लिए बिना उसे आड़े हाथ लेते हुए बीजद ने मंगलवार को आरोप लगाया कि 'सदन में फासीवाद की झलक' नजर आ रही है।

कांग्रेस सहित कुछ अन्य दलों के सदस्यों के आसन के समक्ष किए जा रहे भारी हंगामे के बीच शून्यकाल में अपनी बात रखते हुए बीजद के भृतुहरि महताब ने कहा, 'पिछली सदी में फासीवाद देखने को मिला था ..आज सदन के भीतर फासीवाद की झलक दिखाई दे रही है।' उन्होंने हालांकि सीधे किसी दल का नाम नहीं लिया।

उन्होंने लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन के संयम की सराहना करते हुए कहा, 'आपके संयम को चुनौती देने का प्रयास हो रहा है। मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि आपका संयम बरकरार रहे।' मानसून सत्र की शुरुआत से ही कांग्रेस ने ललित मोदी प्रकरण और व्यापम मामले में संसद की कार्यवाही लगभग ठप कर रखी है।

बीजद नेता ने कहा, 'मुझे शुरू से ही अहसास था कि संसद का मानसून सत्र खराब मौसम में होगा, लेकिन यह अहसास नहीं था कि इसे इतने ज्यादा खराब मौसम को क्षेलना पड़ेगा।' सपा के बाद बीजद संसद की कार्यवाही में बाधा डालने के लिए कांग्रेस की आलोचना करने वाली दूसरी पार्टी है। कल सपा प्रमुख मुलायम सिंह ने भी कहा था कि उनकी पार्टी सदन में चर्चा चाहती है, विध्न नहीं।

कांग्रेस के आचरण की परोक्ष आलोचना करने के बाद महताब ने अपने विषय पर आते हुए नेताजी सुभाष चन्द्र बोस से जुड़ा मामला उठाया और उनसे संबंधित सभी गोपनीय फाइलों को सार्वजनिक किए जाने की मांग की।

उन्होंने कहा कि भाजपा का अध्यक्ष रहते आज के गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने लोकसभा चुनावों के प्रचार के दौरान सुभाष बोस की जन्मस्थली कटक में वायदा किया था कि भाजपा अगर सत्ता में आई तो नेताजी से जुड़ी फाइलों को सार्वजनिक कर दिया जाएगा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बीजद नेता ने गृह मंत्री से अपने उस वायदे को पूरा करने की मांग की।