14वें वित्त आयोग की सिफारिशों पर आशंकाओं के साथ PM मोदी से मुलाकात करेंगे नीतीश कुमार

कभी यूं भी मिले थे नरेंद्र मोदी और नीतीश कुमार

पटना:

14वें वित्त आयोग की सिफारिशों को लागू होने से केंद्रीय मदद में कटौती पर बिहार की शंकाओं के साथ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे। दोनों नेताओं के बीच दोपहर 12.45 बजे साउथ ब्लॉक में मीटिंग होगी।

इस मुलाकात के दौरान वे प्रधानमंत्री को सभी पार्टियों के हस्ताक्षरयुक्त एक मेमोरेंडम सौंपेंगे। इस मेमोरेंडम में आशंका जताई गई है कि अगर 14वें वित्त आयोग की सिफारिशें लागू की गईं तो बिहार को केंद्रीय मद से मिलने वाले 10 हजार करोड़ रुपये का नुकसान हो सकता है। पिछले महीने नीतीश कुमार के फिर से मुख्यमंत्री बनने के बाद दोनों नेताओं की यह पहली आधिकारिक मुलाकात होगी। हालांकि दोनों इससे पहले 26 फरवरी को लालू यादव की बेटी की शादी में भी मिल चुके हैं।

गौरतलब है कि नीतीश कुमार PM मोदी के धुर विरोधी माने जाते रहे हैं। मोदी को पीएम पद का उम्मीदवार बनाए जाने की अटकलों के बीच ही उन्होंने 2013 में एनडीए से अलग होने का फैसला किया था। दोनों नेताओं के बीच यह मीटिंग 'गंगा मीट' के इतर होगी। नीतीश कुमार गुरुवार शाम 4 बजे 5 अन्य राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ 'गंगा मीट' में हिस्सा लेंगे।

पीएम से मुलाकात के बाद नीतीश कुमार शुक्रवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से भी मुलाकात करेंगे। माना जा रहा है कि सोनिया से इस मीटिंग में नीतीश बिहार विधानसभा में उनके समर्थन के लिए आभार व्यक्त करेंगे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उधर जनता परिवार के विलय के मुद्दे पर नीतीश की मुलाकात समाजवादी पार्टी सुप्रीमो मुलायम सिंह से होगी। दोनों नेताओं के बीच मुलाकात का समय अभी तय नहीं है। माना जा रहा है कि यह मुलाकात गुरुवार या शुक्रवार को भी हो सकती है।