कावेरी जल विवाद : बेंगलुरु के 16 थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू, 15000 पुलिसकर्मी तैनात

कावेरी जल विवाद : बेंगलुरु के 16 थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू, 15000 पुलिसकर्मी तैनात

बेंगलुरु से आज की तस्वीरें...

खास बातें

  • पुलिस फायरिंग में एक शख्स की मौत,एक घायल
  • सीएम सिद्धारमैया ने लिखी जयललिता को चिट्ठी
  • राजनाथ ने दिया हरसंभव मदद का आश्वासन
बेंगलुरु:

कावेरी जल विवाद को लेकर कर्नाटक और तमिलनाडु के बीच विवाद हिंसक होने के बाद अब बेंगलुरु के 16 थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा दिया गया है. हालात संभालने के लिए 15000 पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है. इससे पहले कल बेंगलुरु के राजगोपाल नगर में पुलिस फायरिंग में एक शख्स की मौत हो गई. प्रदर्शनकारियों ने सोमवार को शहर के केपीएन डिपो में खड़ी 20 से ज़्यादा बसों में आग लगा दी थी.

इसके अलावा कर्नाटक में मौजूद तमिलनाडु नंबर वाली गाड़ियों को भी कई जगहों पर निशाना बनाया गया. राज्य के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने लोगों से शांति की अपील की है। उन्होंने जयललिता को चिट्ठी लिखकर तमिलनाडु में कर्नाटक के लोगों को सुरक्षा मुहैया कराने को भी कहा है।
 


कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दारमैया ने लोगों से शांति की अपील की है. साथ ही राज्य के गृहमंत्री दिनभर हालात पर नज़र बनाए रखे. इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने अपना पिछला आदेश बदलते हुए कहा कि कर्नाटक अब 15000 की जगह 12000 क्यूसेक पानी तमिलनाडु दे, अब 10 की जगह 14 दिन पानी देना होगा यानी 16 की बजाय 20 तारीख तक पानी देना होगा.

वहीं केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कर्नाटक और तमिलनाडु के मुख्यमंत्रियों को सोमवार रात फोन किया और उन्हें केंद्र से हरसंभव मदद का आश्वासन दिया. कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया द्वारा राजनाथ सिंह से बात करने के बाद बेंगलुरु में जारी आधिकारिक बयान में स्थिति को 'पूरी तरह से नियंत्रण में' बताया गया. इसमें कहा गया कि केंद्रीय गृह मंत्री ने अतिरिक्त केंद्रीय बल के आग्रह पर 'सकारात्मक रूप से' जवाब दिया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com