"छिपाने के लिए कुछ भी नहीं है" : बेनामी संपत्ति केस में आयकर विभाग की पूछताछ के बाद बोले रॉबर्ट वाड्रा

बेनामी संपत्ति मामले में पूछताछ के बाद रॉबर्ट वाड्रा ने कहा, "कोई कर चोरी नहीं है. हमें जब भी नोटिस मिला है, हमने हर चीज का जवाब दिया है."

बेनामी संपत्ति मामले में आयकर विभाग ने रॉबर्ट वाड्रा का बयान दर्ज किया (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

बेनामी संपत्ति (Benami Property) मामले में आयकर विभाग (Income Tax) ने सोमवार को कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) के दामाद और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) के पति रॉबर्ट वाड्रा (Robert Vadra) से पूछताछ की और उनके बयान दर्ज किए. बयान दर्ज कराने के बाद रॉबर्ट वाड्रा ने कहा कि "उनके पास छिपाने के लिए कुछ नहीं है और "सच सामने आएगा." 

वाड्रा ने मीडिया से बातचीत में कहा, "कोई कर चोरी नहीं है. हमें जब भी नोटिस मिला है, हमने हर चीज का जवाब दिया है. हम सहयोग कर रहे हैं. हमने हर चीज का जवाब दिया है. बेनामी संपत्ति से जुड़ा कुछ नहीं है. न्याय और सच सामने आएगा. मेरे पास छिपाने और चिंता करने के लिए कुछ नहीं है. मैं हमेशा सहयोग करूंगा." 

यह पूछे जाने पर कि क्या आयकर विभाग की कार्रवाई राजनीतिक प्रतिरोध से जुड़ी है, उन्होंने कहा, "सभी जानते हैं कि यह राजनीतिक प्रतिशोध है. जब कभी प्रियंका किसानों की मदद के लिए कदम बढ़ाती हैं और दूसरे मुद्दे उठाती हैं तो फिर वे (एजेंसियां) रॉबर्ट वाड्रा के पास आएंगी. यह एक दशक से चला आ रहा है और मैं हर एजेंसी को जवाब दे रहा हूं." 


आयकर विभाग और प्रवर्तन निदेशालय (ED) धनशोधन निवारण कानून (PMLA) के प्रावधानों के तहत वाड्रा से पूछताछ कर रहा है. यह मामला लंदन में संपत्ति खरीदने में धन की हेराफेरी से जुड़ा है. इससे पहले, जांच एजेंसी ईडी ने भारत से बाहर संपत्ति खरीदने के सिलसिले में वाड्रा का बयान दर्ज किया था. अपने बयान में वाड्रा ने लंदन में संपत्तियों के स्वामित्व से इनकार किया था. उन्होंने भारत के बाहर संपत्ति होने की बात से भी इनकार किया था.

वीडियो: आयकर विभाग की टीम ने रॉबर्ट वाड्रा से की लंबी पूछताछ

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com