यह ख़बर 30 दिसंबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

बेंगलुरु धमाका : गृहमंत्री और कानून मंत्री को ट्वीट पर धमकी देने वाला शख्स गिरफ्तार

फाइल फोटो

बेंगलुरु:

बेंगलुरु में और धमाके करवाए जाएंगे, यह धमकी ट्वीट्स के जरिये अब्दुल खान नाम के अकाउंट से दी गई। पहला ट्वीट कर्नाटक के एक निजी चैनल को भेजकर अब्दुल खान के हैंडलर ने न सिर्फ बेंगलुरु में हुए धमाके की जिम्मेदारी ली, बल्कि अगले दो दिनों में ऐसे और धमाकों की धमकी भी दी।

इसके बाद केंद्रीय कानून मंत्री सदानंद गौड़ा और बाद में केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह को ट्वीट भेजकर और धमाकों की धमकी दी गयी।

सोमवार तकरीबन 9 बजे क्राइम ब्रांच ने इन ट्वीट्स के जरिये दहशत फैलाने की कोशिश करने वाले शख्स को बेंगलुरु में गिरफ्तार कर लिया। सिटी क्राइम ब्रांच के डीसीपी अभिषेक गोयल ने कहा कि जिस शख्स को हमने गिरफ्तार किया है वह 17 साल का एक हिन्दू युवक है, जो की मानसिक तौर पर अस्थिर लग रहा है और वह इंजीनियरिंग के पहले सेमिस्टर में पढ़ता है।

पुलिस ने उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है क्योंकि वह इंजीनियरिंग के पहले सेमिस्टर का छात्र है, ऐसे में पुलिस को शक है कि उसकी उम्र 17 साल से ज्यादा है, ऐसे में इसकी जांच भी की जा रही है।

पुलिस उस ट्वीटर अकाउंट के हैंडलर की भी तलाश रही है, जिसने शामी विटनेस के हैंडलर मिर्ज़ा मसरूर बिस्वास की गिरफ्तारी के बाद शहर में ट्वीट्स के जरिये बम धमाकों की अफवाहें फैलाई थीं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पुलिस दोनों हो मामलों में समानता पा रही है। ऐसे में उसे शक है कि इसी युवक ने पहली वारदात को भी अंजाम दिया था।