विज्ञापन
This Article is From Mar 03, 2012

कुशवाहा 10 दिन के लिए सीबीआई रिमांड पर भेजे गए

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री बाबू सिंह कुशवाहा को 10 दिन यानी 13 मार्च तक के लिए सीबीआई रिमांड पर भेज दिया गया है। शनिवार को सीबीआई ने कुशवाहा और विधान परिषद के सदस्य राम प्रसाद जायसवाल को पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया था।

इन दोनों को राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन यानी एनआरएचएम योजना के तहत जिला अस्पतालों को आवंटित पैसे के गलत इस्तेमाल के मामले में गिरफ्तार किया गया है। कुशवाहा पर पहले से ही सीबीआई ने अपनी जांच के दौरान इस मामले में कई केस दर्ज किए थे। यूपी में चुनावों से ठीक पहले मायावती ने उन्हें पार्टी से निकाल दिया था, जिसके बाद वह बीजेपी में शामिल हो गए थे।

बाबू सिंह कुशवाहा की गिरफ्तारी के बाद इस मुद्दे को लेकर सियासत भी तेज हो गई है। कल यूपी में आखिरी चरण के मतदान के पूरा होते ही सीबीआई ने कुशवाहा को गिरफ्तार कर लिया। बीजेपी ने कहा है कि कुशवाहा को चुनाव के दौरान गिरफ्तार करने से कांग्रेस को डर था कि इससे बीजेपी को फायदा मिल सकता है।

बीजेपी ने आरोप लगाया कि सीबीआई इस मामले में कांग्रेस के इशारे पर काम कर रही है। वहीं कांग्रेस ने कहा है कि इस मामले में कुशवाहा की गिरफ्तारी तो होनी ही थी। कांग्रेस ने कहा कि यह मात्र संयोग है कि गिरफ्तारी मतदान के आखिरी दिन हुई।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
5600 करोड़ की ड्रग्स सिंडिकेट : 10 करोड़ की कोकीन पंजाब से बरामद
कुशवाहा 10 दिन के लिए सीबीआई रिमांड पर भेजे गए
बलात्कार के दोषी गुरमीत राम रहीम को हरियाणा चुनाव से पहले फिर मिली पैरोल, चुनाव आयोग ने दी मंजूरी
Next Article
बलात्कार के दोषी गुरमीत राम रहीम को हरियाणा चुनाव से पहले फिर मिली पैरोल, चुनाव आयोग ने दी मंजूरी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com