यह ख़बर 20 अगस्त, 2014 को प्रकाशित हुई थी

आजम समाजवादी पार्टी के सबसे भरोसेमंद नेता : अखिलेश यादव

फाइल फोटो

कन्नौज:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने राज्य के वरिष्ठ मंत्री आजम खां को सपा का सबसे भरोसेमंद नेता करार देते हुए बुधवार को कहा कि उनके खिलाफ जारी वीडियो की जांच करके दोषी लोगों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए।

मुख्यमंत्री ने हाल में छत्तीसगढ़ में नक्सलवादियों के हमले में शहीद हुए जवान हरिवंश सिंह के परिजन से मुलाकात के बाद संवाददाताओं से बातचीत में आजम खां की पार्टी से नाराजगी को लेकर पूछे गए सवाल पर कहा, 'आजम खां साहब सपा के साथ हैं। पार्टी में उनसे ज्यादा भरोसेमंद कोई नेता नहीं है।'

उन्होंने खां के खिलाफ हाल में प्रचारित एक वीडियो फुटेज में उन्हें सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव के खिलाफ आपत्तिजनक बातें करते हुए दिखाए जाने के बारे में कहा 'आजकल तो लोग मोबाइल फोन पर रिकार्डिंग कर लेते हैं। पता नहीं वह किस समय की रिकार्डिंग हो। इसकी तो जांच होनी चाहिए और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए।'

अखिलेश ने अमर सिंह के सपा में वापस लौटने सम्बन्धी अटकलों के बारे में पूछे जाने पर कहा 'अमर सिंह आ रहे हैं या नहीं इसकी भाजपा को ज्यादा चिंता है।' मुख्यमंत्री ने शहीद हरिवंश सिंह पत्नी तथा मां को 10-10 लाख के चेक दिए और भविष्य में सरकार की तरफ से हर सम्भव सहायता प्रदान करने का यकीन दिलाया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गौरतलब है कि छिबरामऊ के शकरावां निवासी केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवान हरिवंश सिंह गत 13 अगस्त को बीजापुर में हुए नक्सली हमले में शहीद हो गए थे।