'मेरे साथ धोखा हुआ', कह सीट बंटवारे वाली PC से वॉकआउट कर गई महागठबंधन की सहयोगी पार्टी

महागठबंधन की तरफ से राजद नेता तेजस्वी यादव को सीएम कैंडिडेट के तौर पर पेश किया गया. समारोह में राजद के अलावा कांग्रेस और वामदलों के नेता भी मौजूद थे.

'मेरे साथ धोखा हुआ', कह सीट बंटवारे वाली PC से वॉकआउट कर गई महागठबंधन की सहयोगी पार्टी

महागठबंधन की तरफ से राजद नेता तेजस्वी यादव को सीएम कैंडिडेट के तौर पर पेश किया गया.

पटना:

राजद की अगुवाई वाले विपक्षी महागठबंधन में शनिवार (03 अक्टूबर) की शाम बिहार विधान सभा चुनाव (Bihar Assembly Elections) के लिए सीटों के बंटवारे का ऐलान तो कर दिया गया लेकिन कुनबे का एक छोटा सहयोगी दल धोखा देने का आरोप लगा बीच प्रेस कॉन्प्रेन्स से वॉकआउट कर गया. मुकेश मल्लाह (साहनी) के नेतृत्व वाली विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) ने आरोप लगाया कि उन्हें 25 सीटें और उप मुख्यमंत्री का पद देने का वादा किया गया था लेकिन ऐसा नहीं हुआ. महागठबंधन की तरफ से राजद नेता तेजस्वी यादव को सीएम कैंडिडेट के तौर पर पेश किया गया. समारोह में राजद के अलावा कांग्रेस और वामदलों के नेता भी मौजूद थे.

नाटकीय अंदाज में प्रेस कॉन्प्रेन्स से वॉक आउट करते हुए मुकेश मल्लाह ने कहा, 'हमारे साथ धोखा हुआ है'. बाद में मुकेश साहनी ने ट्वीट किया, "राजद ने आज अतिपिछड़ा और मल्लाह समाज को दबाने की नाकाम कोशिश की है, जन-भावना की हत्या की है.. शायद, वो नहीं जानते कि यह समाज ना किसी के आगे झुका है, ना झुकेगा.. यह समाज अपने अपमान का प्रतिकार करना अच्छे से जानता है.. अतिपिछड़ों का अपमान राजद को भारी पड़ने वाला है.."

साहनी ने आगे लिखा, "राजद ने पहले महादलित जीतन राम मांझी जी, फिर उपेंद्र कुशवाहा जी को धोखा दिया और आज अतिपिछड़ा समाज के बेटे के साथ भी गद्दारी की है.. यह राजद और तेजस्वी के डीएनए को दर्शाता है.." इधर, राजद नेताओं ने इस तरह के किसी भी वादे से इनकार किया है और कहा है कि इस तरह की धमकियों से छोटे सहयोगी का करियर खत्म हो सकता है.

बिहार चुनाव: बीजेपी चुनाव समिति की बैठक आज, NDA में कुछ यूं हो सकता है सीटों का बंटवारा...


प्रेस कॉन्प्रेन्स में तेजस्वी यादव ने सीटों की संख्या का ऐलान करते हुए बताया कि सीपीएम-4, सीपीआई 6, सीपीआई माले- 19 सीटों पर लड़ेगी जबकि कांग्रेस- 70 विधानसभा सीटों और वाल्मीकिनगर में लोकसभा उपचुनाव भी लड़ेगी. उनकी पार्टी आरजेडी के खाते में 144 सीटें गई हैं. इन्हेही में से वो मुकेश साहनी की वीआईपी और जेएमएम को सीट देंगे. उन्होंने बताया कि एक दो-दिन में उन दलों के साथ बातचीत कर अंतिम फैसला हो जाएगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बिहार चुनाव: 7 बार से लगातार जीत रही बीजेपी, गया शहर सीट पर नीतीश के मंत्री प्रेम कुमार की बोलती है तूती!