छोटे अस्‍पतालों को कैसे मिले कोरोना टीका!, एसो. ऑफ हेल्‍थकेयर प्रोवाइडर्स के दखल से बनी बात

छोटे अस्पतालों को आ रही समस्या को लेकर एसोसिएशन ऑफ हेल्थकेयर प्रोवाइडर्स ऑफ इंडिया ने दखल दिया है इसने  मंत्रालय से लेकर टीके निर्माता कंपनियों को चिट्ठी लिखी और अब जाकर बात बनी.

छोटे अस्‍पतालों को कैसे मिले कोरोना टीका!, एसो. ऑफ हेल्‍थकेयर प्रोवाइडर्स के दखल से बनी बात

छोटे अस्‍पतालों को कोरोना टीके को लेकर एसोसिएशन ऑफ हेल्थकेयर प्रोवाइडर्स ने निर्माता कंपनियों को लेटर लिखा था

खास बातें

  • एसोसिएशन ने टीका निर्माता कंपनी को लिखे लेटर
  • डीजी गिरधर ने बताया, एसो. में 11 हजार अस्‍पताल हैं सदस्‍य
  • इसमें से 850 अस्‍पताल टीके लेने के लिए तैयार हुए
नई दिल्ली:

देश के छोटे अस्पतालों को कोरोना के टीके भला कैसे मिले? अब तक अस्पतालों को आ रही समस्या को लेकर एसोसिएशन ऑफ हेल्थकेयर प्रोवाइडर्स ऑफ इंडिया ने दखल दिया है एसोसिएशन ने  मंत्रालय से लेकर टीके निर्माता कंपनियों को चिट्ठी लिखी और अब जाकर बात बनी है. एसोसिएशन ऑफ हेल्थकेयर प्रोवाइडर्स के डीजी गिरधर ज्ञानी कहते हैं, 'हमने देशभर में छोटे छोटे अस्पतालों से से बात करके लिस्ट बनाई. हमारे एसोसिएशन में 11 हजार अस्पताल सदस्य हैं, इसमें 850 अस्पताल टीके लेने को तैयार हुए. यहां से 30 लाख डोजेज की डिमांड आई थी. इसमें किसी की 2 हजार तो किसी की 3 हजार की डिमांड थी.

उन्‍होंने बताया कि सीरम इंस्‍टीट्यूट की ओर से शर्त है कि कम से कम 3000 डोजेज लेने होंगे. ईस्टर्न इंडिया के 28 अस्पतालों को वे हर को 3 हजार डोजेज 15 जून तक देंगे.उन्‍होंने बताया कि भारत बायोटेक covaxin की 10 लाख डोजेज ही दे पाएंगे.15 से 30 जून के बीच उम्मीद है कि वे यह 10 लाख डोज दे देंगे. इसके अलावा स्पूतनिक के लिए डॉक्टर रेड्डीज से भी बात हुई है. उन्होंने 10 शहरों के नाम दिए हैं जहां सप्लाई कर पाएंगे. ज्ञानी ने कहा कि 18 से - 20 डिग्री पर टीके को स्टोर करना है इसलिए दिक्कत आ रही है. इसके लिए हमने वर्धमान फार्मास्यूटिकल से साथ 'टाईअप' किया है स्टोरेज को लेकर, उन के पास कोल्ड चेन की सुविधा है. 10 लाख डोज मांगी है, उन्होंने 30 जून से पहले सप्लाई की बात कही है.
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com