असम में पीएम की रैली : रंगपाड़ा में साधा कांग्रेस पर निशाना, बोले- हिसाब दो असम के लिए क्या किया?

असम में पीएम की रैली : रंगपाड़ा में साधा कांग्रेस पर निशाना, बोले- हिसाब दो असम के लिए क्या किया?

पीएम नरेंद्र मोदी रैली को संबोधित करते हुए

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज फिर से असम में चुनावी रैलियों को संबोधित कर रहे हैं। पहली रैली रंगपाड़ा में और दूसरी करीमगंज है। रंगपाड़ा में भी उन्होंने कांग्रेस को आड़े हाथों लिया और निशाना साधा।

रंगपाड़ा रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा कही गई बातों के मुख्य अंश :
 

  • जो प्यार और स्नेह आप लोगों ने मुझे दिया है, वह मैं आपको विकास के जरिए ब्याज समेत लौटाउंगा।
  • असम में कांग्रेस के 15 साल के कुशासन को उखाड़ फेंकने के लिए असम में परिवर्तन की तेज बयार बह रही है।  
  • यहां सड़कें हैं क्या? गांव गांव जोड़ने वाली सड़कें हैं क्या? आपको सड़क दिखती है क्या? नहीं दिखती न? आपके सीएम तो कह देंगे कि रंगपाड़ा के नागरिकों को मोतियाबिंद है क्योंकि आपको कुछ दिखता नहीं।
  • कल हमारे गोगोई जी ने बोल दिया कि मोदी को विकास दिखता नहीं क्योंकि उनकी आंखों में मोतियाबिंद है। एक इंसान जो एकदम देख नहीं सकता है, भी बता सकता है कि सड़कें कंक्रीट की है कि नहीं।
  • आपके पास इतनी सत्ता थी, सारा खजाना आपके पास था, जरा हिसाब तो दो असम के लिए आपने क्या किया?
  • गोगोई साहब ने कहा कि उनकी लड़ाई मेरे खिलाफ है। हम लोकतंत्र में हैं। अगर हमें लड़ना है तो गरीबी और भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ना होगा।
  • केंद्र सरकार ने असम सरकार को गरीबों के लिए मकान बनाने को पैसे दिए। लेकिन उसमें से केवल एक तिहाई पैसा ही इस्तेमाल हुआ। कांग्रेस ने बैंकों को अमीरों के लिए खोल दिया और कैसे कैसे अमीरों ने बैंकों के पैसे दबाए हैं।
  • पढ़ाई, कमाई और दवाई हर परिवार की जिन्दगी बदल देगा।

शनिवार को वह राज्य में विधानसभा चुनाव प्रचार का बिगुल फूंक चुके हैं। इसके तहत की गई रैलियों में उन्होंने कहा, उनकी लड़ाई गोगोई से नहीं, गरीबी से है। मोदी ने कहा कि कांग्रेस राज्य में सभी समस्याओं का मुख्य कारण है। (कल की रैली से जुड़े मुख्य अंश पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें)

बता दें कि अपने दो दिवसीय दौरे के बीच ही पीएम मोदी कल कैबिनेट की बैठक में शामिल होने के लिए दिल्ली वापस आ गए थे। कल उन्होंने रैली में कहा था कि उनका लक्ष्य भ्रष्टाचार और असम की बरबादी के ख़िलाफ़ लड़ाई लड़ना है। उन्होंने कहा कि राज्य बिजली और पानी के संकट से जूझ रहा है और इसके लिए राज्य की पिछली सरकारें ज़िम्मेदार है।

हालांकि पीएम के बिजली सकंट को लेकर किए गए दावे पर मुख्यमंत्री तरुण गोगोई ने ट्वीट करके कह दिया कि पीएम ने अपना वादा नहीं निभाया है। दरअसल, मोदी ने रैली को संबोधित करते हुए कहा था कि यहां  2000 गांव ऐसे हैं जहां बिजली के खंभे भी नहीं पहुंच पाए हैं। इसके बाद गोगोई ने ट्वीट किया- नरेंद्र मोदी ने कहा कि असम में विद्युत क्षेत्र (पावर सेक्टर) में विकास हुआ ही नहीं है जबकि असम को इसी काम के लिए अवॉर्ड दिया जा चुका है। इस बीच उन्होंने ब्रह्मपुत्र नदी पर प्रस्तावित पांच पुलों के लिए धन देने का वादा किया था जबकि अब तक इसके लिए एक पैसा तक नहीं दिया गया है। (इस बारे में पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

असम में 2 चरणों में चुनाव के लिए 4 और 11 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे। 19 मई को वोटों की गिनती होगी।