असम में बाढ़ की स्थिति हुई और गंभीर, अब तक 16 की मौत, 2.53 लाख से ज्यादा प्रभावित

असम (Assam Flood) में शुक्रवार को बाढ़ का पानी राज्य के 16 जिलों में प्रवेश कर गया. राज्य में बाढ़ से 2.53 लाख से अधिक लोग प्रभावित हुए हैं.

असम में बाढ़ की स्थिति हुई और गंभीर, अब तक 16 की मौत, 2.53 लाख से ज्यादा प्रभावित

असम में बाढ़ का पानी 16 जिलों में प्रवेश कर गया है. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • 16 जिलों में घुसा बाढ़ का पानी
  • 2.53 लाख से ज्यादा प्रभावित
  • अब तक 16 लोगों की हुई मौत
गुवाहाटी:

असम (Assam Flood) में शुक्रवार को बाढ़ का पानी राज्य के 16 जिलों में प्रवेश कर गया. राज्य में बाढ़ से 2.53 लाख से अधिक लोग प्रभावित हुए हैं, जबकि इसमें एक और व्यक्ति की मौत हो जाने के बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 16 हो गई. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. राज्य में धेमाजी सार्वधिक प्रभावित जिला है और इसके बाद तिनसुकिया, माजुली और डिब्रूगढ़ भी बाढ़ से बुरी तरह से प्रभावित हुए हैं.

असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एएसडीएमए) की दैनिक बाढ़ रिपोर्ट के मुताबिक, डिब्रूगढ़ में बाढ़ ने एक और व्यक्ति की जान ले ली. अधिकारियों ने कहा कि ब्रह्मपुत्र नदी और इसकी सहायक नदियां कई स्थानों पर खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं और इसके चलते धेमाजी, लखीमपुर, बिश्वनाथ, उदलगुड़ी, दरंग, बक्सा, कोकराझार, बारपेटा, नागांव, गोलाघाट, जोरहाट, माजुली, शिवसागर, डिब्रूगढ़ और तिनसुकिया जिले बाढ़ से प्रभावित हुए हैं.

एएसडीएमए ने कहा कि जिला विभागों ने छह जिलों में 142 राहत शिविर और वितरण केंद्र स्थापित किए हैं, जहां 18,000 से अधिक लोग रहे रहे हैं.

VIDEO: असम में भारी बारिश की वजह से आई बाढ़

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)