यह ख़बर 22 मार्च, 2013 को प्रकाशित हुई थी

अरविंद केजरीवाल का अनिश्चितकालीन अनशन आज से

खास बातें

  • आम आदमी पार्टी (एएपी) के नेता अरविंद केजरीवाल शनिवार से अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठेंगे। उनका यह अनशन राष्ट्रीय राजधानी में बिजली और पानी की दरें बढ़ाए जाने के विरोध में होगा।
नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी (एएपी) के नेता अरविंद केजरीवाल शनिवार से अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठेंगे। उनका यह अनशन राष्ट्रीय राजधानी में बिजली और पानी की दरें बढ़ाए जाने के विरोध में होगा।

केजरीवाल ने शुक्रवार को यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, "समय आ गया है, जब जनता को दिल्ली सरकार द्वारा दरों में की गई अवैध वृद्धि के खिलाफ लामबंद किया जाए।"

केजरीवाल, पूर्वी दिल्ली की नंद नगरी में अनुमंडलीय दंडाधिकारी के कार्यालय के पास एक मकान में अनशन पर बैठेंगे।

केजरीवाल के अनुसार, इस मकान मालिक को पानी और बिजली का अपना बिल चुकाने के लिए कर्ज लेना पड़ा।

एएपी के सदस्य भी पूरी दिल्ली में 264 वार्डों में प्रदर्शन करेंगे और दरवाजे-दरवाजे जाकर एक अभियान शुरू करेंगे तथा लोगों से कहेंगे कि बढ़ी हुई दर के अनुसार बिल का भुगतान न करें।

केजरीवाल ने दिल्ली की मुख्यमंत्री शीला दीक्षित पर आरोप लगाया है कि उन्होंने बिजली और पानी कम्पनियों के साथ सांठ-गांठ कर अवैध तरीके से दरें बढ़ाई है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे के अनशन में आने के मुद्दे पर केजरीवाल ने कहा, "उन्होंने 29 मार्च को आने का भरोसा दिया है।" मीडिया रपटों के अनुसार, अन्ना ने हालांकि भरोसा देने से इनकार किया है।