यह ख़बर 27 अक्टूबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

केजरीवाल को मिली फर्रुखाबाद में सभा की अनुमति

खास बातें

  • तमाम उठापटक के बाद आखिरकार उत्तर प्रदेश सरकार ने इंडिया अगेंस्ट करप्शन (आईएसी) को फर्रुखाबाद में कानून मंत्री सलमान खुर्शीद के खिलाफ जनसभा करने की अनुमति दे दी।
लखनऊ:

तमाम उठापटक के बाद आखिरकार उत्तर प्रदेश सरकार ने इंडिया अगेंस्ट करप्शन (आईएसी) को फर्रुखाबाद में कानून मंत्री सलमान खुर्शीद के खिलाफ जनसभा करने की अनुमति दे दी। अरविंद केजरीवाल की अगुवाई में आईएसी कार्यकर्ताओं का आगामी एक नवम्बर को फर्रुखाबाद में जनसभा करने का कार्यक्रम है।

फर्रुखाबाद के सिटी मिजस्ट्रेट मनोज कुमार ने शनिवार शाम संवाददाताओं को बताया कि शहर के आवास विकास परिषद  मैदान में आईएएसी को जनसभा की अनुमति दे दी गई है। उन्होंने कहा कि, 'इजाजत इस शर्त के साथ दी गई है कि जनसभा के दौरान किसी प्रकार की सरकारी संपत्ति का नुकसान नहीं किया जाएगा। अगर ऐसा होता है तो उसके जिम्मेदार जनसभा के आयोजक होंगे।'

इससे पहले दिन में आईएसी के संयोजक संजय सिंह ने लखनऊ में कहा था कि अनुमित नहीं मिलने के बावजूद तय कार्यक्रम के अनुसार जनसभा होगी। उन्होंने उत्तर प्रदेश की समाजवादी पार्टी की सरकार पर सलमान खुर्शीद को बचाने का आरोप लगाया था।

उल्लेखनीय है कि आईएसी की अगुवाई कर रहे अरविंद केजरीवाल ने पिछले दिनों ऐलान किया था कि उनका संगठन विकलांगों को साथ लेकर कानून मंत्री सलमान खुर्शीद के संसदीय क्षेत्र फर्रुखाबाद में जनसभा करेगा और धरना देगा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एक समाचार चैनल और आईएसी का कहना है कि खुर्शीद के गैर सरकारी संगठन जाकिर हुसैन मेमोरियल ट्रस्ट ने विकलांगों को सुविधाएं देने के नाम पर केंद्र से मिले धन का दुरुपयोग किया, जिसके पुख्ता सबूत है।