अरुणाचल में सुरक्षाबलों का बड़ा ऑपरेशन : मार गिराये 6 उग्रवादी, असम राइफल्स का जवान भी जख्मी

सुरक्षाबलों को खुफिया जानकारी मिली थी कि खोंसा में कुछ उग्रवादी छिपे हुए हैं. इसके बाद असम राइफल्स ने दो टीमें बनाई. शनिवार सुबह 4 बजकर 30 मिनट पर जनरल एरिया में उग्रवादियों के साथ मुठभेड़ हुई. 

अरुणाचल में सुरक्षाबलों का बड़ा ऑपरेशन : मार गिराये 6 उग्रवादी, असम राइफल्स का जवान भी जख्मी

उग्रवादियों के पास से भारी मात्रा में हथियार बरामद

नई दिल्ली :

अरुणाचल प्रदेश (Arunachal Pradesh) में आज सुरक्षाबलों ने उग्रवादियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए नगा उग्रवादी संगठन NSCN (IM) के 6 उग्रवादियों (Insurgents) को ढेर कर दिया है.  सुरक्षाबलों को खुफिया जानकारी मिली थी कि तिरप जिले के जनरल क्षेत्र के खोंसा में कुछ उग्रवादी छिपे हुए हैं. इसके बाद असम राइफल्स ने दो टीमें बनाई. शनिवार सुबह 4 बजकर 30 मिनट पर जनरल एरिया में उग्रवादियों के साथ मुठभेड़ हुई. 

उग्रवादियों के साथ हुई गोलाबारी में छह उग्रवादी मार गिराये गए हैं. उनके पास से 6 हथियारों के साथ लड़ाई में काम आने वाले जैसे सामान मिले हैं. मुठभेड़ में असम राइफल्स का एक जवान भी घायल हुआ है. जवान की हालत स्थिर बताई जा रही है और उसे पास के सैन्य अस्पताल में इलाज के लिए ले जाया गया है. 

अरुणाचल प्रदेश के डीजीपी आर पी उपाध्याय की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, एसआईबी अरुणाचल प्रदेश की ओर से दी गई खुफिया जानकारी के आधार पर 6 असम राइफल्स और अरुणाचल प्रदेश पुलिस ने लॉन्गडिंग जिले में आज सुबह ऑपरेशन किया. ऑपरेशन में, NSCN -IM से जुड़े 6 उग्रवादी मार गिराये गये हैं. असम राइफल्स का एक जवान भी घायल हुआ है. उनके पास से अब तक चार एके 47 और दो चाइनीज एमक्यू हथियार बरामद हुए हैं. 

उन्होंने बताया कि लॉन्गडिंग के पुलिस अधीक्षक और 6 असम राइफल्स के सीओ घटनास्थल पर मौजूद हैं. ऑपरेशन अब भी जारी है. 

वीडियो: केंद्र सरकार और उग्रवादी संगठन एनडीएफबी-एबीएसयू के बीच होगा शांति समझौता
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com