यह ख़बर 15 मार्च, 2013 को प्रकाशित हुई थी

राजस्थान में हुई बिट्टी मोहंती की पहचान की पुष्टि

खास बातें

  • जर्मन महिला बलात्कार मामले के आरोपी बिट्टी मोहंती की पहचान की शुक्रवार को पुष्टि हो गई। केरल पुलिस ने आज उसकी उंगलियों की छाप का मिलान किया और रिकार्ड की जांच की।
जयपुर:

जर्मन महिला बलात्कार मामले के आरोपी बिट्टी मोहंती की पहचान की शुक्रवार को पुष्टि हो गई। केरल पुलिस ने आज उसकी उंगलियों की छाप का मिलान किया और रिकार्ड की जांच की।

जयपुर के पुलिस आयुक्त बी एल सोनी ने बताया कि केरल पुलिस के पांच सदस्यीय दल ने आज बिट्टी की उंगलियों की छाप का मिलान किया।

सोनी ने कहा, ‘‘दल ने सुबूत एकत्र किए और उनकी उंगलियों की छाप का मिलान किया, जिससे यह सिद्ध हो गया कि उनकी हिरासत में जो व्यक्ति है वह बिट्टी मोहंती ही है।’’ केरल पुलिस का दल बिट्टी को लेकर कल अलवर पहुंचा। अधिकारी ने बताया कि दल कल कन्नूर लौट जाएगा।

दल ने राजस्थान की अलवर जेल के दस्तावेज का भी मुआइना किया। उससे भी बिट्टी की पहचान की पुष्टि हुई।

आयुक्त ने कहा, ‘‘अलवर में बलात्कार मामले के जांच दल में शामिल लोगों ने भी मोहंती की शिनाख्त की।’’ उन्होंने बताया कि यह दल आज यहां आया और ट्रांसपोर्ट नगर थाने में संक्षिप्त प्रवास के बाद वह जयपुर केन्द्रीय कारागार गए। जयपुर के तीन पुलिसकर्मी भी उनके साथ थे।

उन्होंने कहा, ‘‘इस समय केरल पुलिस इस मामले को देख रही है और वह मोहंती को साथ लेकर कल वापस लौट जाएगी। उनकी जांच का काम पूरा होने के बाद वह उसे हमारे हवाले कर देंगे।’’

बिट्टी को 8 मार्च को केरल में कन्नूर से गिरफ्तार किया गया। वह वहां राघव राजन के नाम से एक बैंक में परिवीक्षा अधिकारी के तौर पर कार्य कर रहा था। वह ओडिशा के पूर्व पुलिस महानिदेशक बीबी मोहंती का पुत्र है और अप्रैल 2006 में उसे अलवर की एक अदालत ने एक जर्मन महिला के साथ बलात्कार के आरोप में दोषी ठहराते हुए सात साल की सजा सुनाई थी, लेकिन उसी साल नवंबर में उसने अपनी बीमार मां को देखने के लिए ओडिशा में कटक जाने का बहाना बनाकर पेरोल हासिल किया और फरार हो गया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बैंक को मिले अज्ञात पत्र के बाद उसे कन्नूर जिले से धोखाधड़ी, जालसाजी और पहचान छिपाने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया।