आर्मी चीफ जनरल नरवणे दूसरे दिन भी करेंगे LAC का दौरा, लोकल कमांडरों से करेंगे मुलाकात

सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे बुधावर को अपने लद्दाख दौरे के दूसरे दिन फॉरवर्ड एरिया (भारत-चीन LAC) का दौरा करेंगे. सेना प्रमुख लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल पर जमीनी हालात का जायजा लेंगे.

खास बातें

  • लद्दाख के दो दिन के दौरे पर हैं आर्मी चीफ
  • आज करेंगे LAC के फॉरवर्ड एरिया का दौरा
  • जवानों की करेंगे हौसलाअफजाई
लेह:

सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे बुधवार को अपने लद्दाख दौरे के दूसरे दिन फॉरवर्ड एरिया (भारत-चीन LAC) का दौरा करेंगे. सेना प्रमुख लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल पर जमीनी हालात का जायजा लेंगे. साथ ही वहां के लोकल कमांडरों से मुलाकात करेंगे. वो यहां साथी जवानों की हौसला अफजाई करेंगे. मंगलवार को भी सेना प्रमुख ने यहां बैठक की थी. साथ ही गलवान घाटी में हुए हिंसक झड़प में घायल जवानों से मिले भी थे.

22 जून को दोनों देशों के लेफ्टिनेंट जनरल स्तर की बातचीत में सेनाओं के पीछे हटाने पर बातचीत हुई थी. दोनों पक्ष इस बात पर सहमत हुए हैं कि सभी पॉइंट्स से सेना चरणबद्ध तरीके से पुरानी जगह पर जाएगी. इससे पहले भी 6 जून को लेफ्टिनेंट जनरल स्तर की बातचीत में आपसी सहमति से विवाद सुलझाने को लेकर बात हुई थी.

सैनिकों को अप्रैल, 2020 के पुरानी जगह पर लौटने की बात हुई थी लेकिन 15 जून की रात गलवान घाटी में हिंसक झड़प हो गई थी, जिसमें भारत के 20 सैनिकों ने अपनी जान गंवा दी थी और चीन का और भी ज्यादा नुकसान हुआ था.

सेना प्रमुख के दौरे से साफ है कि टॉप कमांडर अपने जवानों का मनोबल ऊंचा रखना चाहते है और जताना चाहते हैं कि चीन फिर कोई ऐसी हरकत करता है तो उसका कड़ा जवाब दिया जाएगा.

Video: चीन से भिड़ने वाले घायल जवानों से मिले आर्मी चीफ

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com