जंतर-मंतर पर मुस्लिम विरोधी नारेबाजी: BJP प्रवक्ता समेत 5 से पूछताछ, थोड़ी देर में हो सकती है गिरफ्तारी

दिल्ली के जंतर-मंतर पर अश्वनी उपाध्याय के कार्यक्रम के दौरान कुछ लोगों ने अभद्र, आपत्तिजनक और भड़काऊ टिप्पणियां की थीं. पुलिस इस मामले में एक्शन ले रही है.

जंतर-मंतर पर मुस्लिम विरोधी नारेबाजी: BJP प्रवक्ता समेत 5 से पूछताछ, थोड़ी देर में हो सकती है गिरफ्तारी

दिल्ली के जंतर-मंतर पर भड़काऊ नारेबाजी का मामला

नई दिल्ली:

दिल्ली के जंतर-मंतर (Jantar Mantar) पर मुस्लिम विरोधी नारेबाजी और भड़काऊ टिप्पणी के मामले में दिल्ली पुलिस एक्शन में है. मुस्लिम विरोधी नारे लगाने वालों में बीजेपी प्रवक्ता अश्वनी उपाध्याय (Ashwani Upadhyay) का नाम सामने आने के बाद अब पुलिस कार्रवाई की तैयारी कर रही है. सूत्रों ने यह जानकारी दी थी. प्राप्त जानकारी के मुताबिक, दिल्ली पुलिस अश्वनी उपाध्याय समेत 5 लोगों को कस्टडी में लेकर पूछताछ कर रही है. थोड़ी देर में गिरफ्तारी हो सकती है. बता दें कि जंतर-मंतर पर अश्विनी उपाध्याय के कार्यक्रम के दौरान कुछ लोगों ने अभद्र आपत्तिजनक और भड़काऊ टिप्पणियां की थी.   

समुदाय विशेष पर की गई आपत्तिजनक टिप्पणी का वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हुआ. मामला पुलिस तक पहुंचा. दिल्ली पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज की. ऐसा माना जा रहा है कि दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं.

इससे पहले, बीजेपी नेता अश्वनी उपाध्याय ने कहा था कि वह किसी भी समय पर पुलिस के सामने पेश होने को तैयार हैं. अश्वनी उपाध्याय ने सफाई भी पेश की है और दावा किया है कि वह कार्यक्रम में गेस्ट के तौर पर थे और नारे लगाने वाले किसी भी व्यक्ति को नहीं जानते. 

जंतर मंतर पर हुई हेट स्पीच में अभी चार लोग दिल्ली पुलिस के राडार पर हैं. इनमें उत्तम मालिक, विनीत क्रांति, पिंकी भैया और अश्विनी उपाध्याय, जो कि इस प्रदर्शन के आयोजक थे. 

दिल्‍ली के जंतर-मंतर इलाके में एक 'मार्च' में कथित तौर पर सांप्रदायिक नारे लगाए गए. इस 'मार्च' का वीडियो रविवार को सोशल मीडिया पर वायरल हुआ. पुलिस का कहना है कि बिना इजाजत के मार्च को आयोजित किया गया था. बताया जाता है कि यह मार्च, सुप्रीम कोर्ट के वकील अश्विनी उपाध्‍याय की ओर से आयोजित किया गया था. वैसे उपाध्‍याय का कहना है कि उन्‍हें वीडियो के बारे में जानकारी नहीं है. केवल पांच या छह लोग ही नारे लगा रहे थे. उन्‍होंने कहा कि ऐसे नारे नहीं लगाए जाने चाहिए थे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: दिल्ली में बीजेपी नेता के कार्यक्रम में लगाए गए आपत्तिजनक नारे