विज्ञापन
This Article is From Jul 14, 2018

2019 के लोकसभा चुनाव से पहले अयोध्या में शुरू हो जायेगा राम मंदिर का निर्माण : अमित शाह

आपको बता दें कि बीजेपी के अंदर भी कई बार नेता राम मंदिर को लेकर बयान देते रहे हैं लेकिन पार्टी की ओर से आधिकारिक तौर पर कुछ भी साफ नहीं कहा जाता रहा है.

2019 के लोकसभा चुनाव से पहले अयोध्या में शुरू हो जायेगा राम मंदिर का निर्माण : अमित शाह
बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह शुक्रवार को हैदराबाद में थे.
हैदराबाद: बीजेपी अमित अध्यक्ष अमित शाह ने दावा किया है कि लोकसभा चुनाव 2019 के पहले अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण शुरू कर दिया जायेगा. अमित शाह ने यह बात हैदराबाद में यह बात पार्टी के नेताओं के साथ एक बैठक में कही है. सत्ताधारी पार्टी के अध्यक्ष की ओर से किये गये इस दावे के बाद से एक बार फिर से अयोध्या विवाद मामला गरमाना तय हो गया है क्योंकि अभी तक बीजेपी के सभी बड़े नेता इस मुद्दे पर कोर्ट का हवाला देकर बयान देने से बचते नजर आते थे. अमित शाह ने शुक्रवार को पार्टी नेताओं के साथ बैठक में कहा कि चुनाव से पहले अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिये कदम उठा लिये जाएंगे. बीजेपी के राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य पी. शेखरजी ने मीडिया को ब्रीफ करते हुये बताया कि यह मीटिंग बीजेपी के तेलंगाना राज्य के कार्यालय में हुई थी. उन्होंने कहा कि पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने बताया है कि घटनाक्रमों को देखते हुये ऐसा विश्वास है कि राम मंदिर का निर्माण आम चुनाव से पहले शुरू हो जाएगा. एक दिन के दौरे पर पहुंचे अमित शाह ने यह भी कहा कि जल्द चुनाव कराने की कोई संभावना नहीं है.

क्या राम मंदिर को लेकर BJP-RSS में कोई खिचड़ी पक रही है?

आपको बता दें कि बीजेपी के अंदर भी कई बार नेता राम मंदिर को लेकर बयान देते रहे हैं लेकिन पार्टी की ओर से आधिकारिक तौर पर कुछ भी साफ नहीं कहा जाता रहा है. कुछ दिन पहले ही पूर्व सांसद राम जन्मभूमि न्यास के वरिष्ठ सदस्य डॉ. रामविलास दास वेदांती ने कहा कि बीजेपी यदि राम मंदिर का निर्माण नहीं कराती है तो वह रसातल में चली जाएगी. वेदांती ने कहा, "चुनाव से पहले सीएम योगी ने राम मंदिर के नाम पर घूम-घूमकर वोट मांगा था. यदि बीजेपी राम मंदिर का निर्माण नहीं करती है तो रसातल में चली जाएगी." वेदांती ने यह बात उस समय कही जब मंच पर सीएम योगी मौजूद थे.

मिशन 2019 : 'राम' भरोसे 2019 की रणनीति?​

इसके बाद योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राम मंदिर निर्माण को लेकर संत समाज को धैर्य रखने की जरूरत है. इसका समाधान जल्द ही आएगा. इसके लिए सामाजिक तनाव को कम किए जाने की जरूरत है. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्मू कश्मीर चुनाव को लेकर महिलाओं में कैसा उत्‍साह... जानें किस पार्टी के उम्‍मीदवार सबसे ज्‍यादा अमीर?
2019 के लोकसभा चुनाव से पहले अयोध्या में शुरू हो जायेगा राम मंदिर का निर्माण : अमित शाह
महाराष्ट्र : एमएसआरटीसी की हड़ताल से यात्री परेशान, 96 बस डिपो पूरी तरह से बंद
Next Article
महाराष्ट्र : एमएसआरटीसी की हड़ताल से यात्री परेशान, 96 बस डिपो पूरी तरह से बंद
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com