विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 01, 2018

BJP अध्यक्ष अमित शाह बोले- जरूर जाऊंगा पश्चिम बंगाल, 'गिरफ्तार करना है तो करें'

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि अगर ममता बनर्जी को 'मुझे गिरफ्तार करवाना है तो वह करवा सकती हैं'.

Read Time: 4 mins
BJP अध्यक्ष अमित शाह बोले- जरूर जाऊंगा पश्चिम बंगाल, 'गिरफ्तार करना है तो करें'
बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह.
नई दिल्ली/कोलकाता: नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटीजन (NRC) को लेकर मचे बवाल के बीच बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह 11 अगस्त को पश्चिम बंगाल का दौरा करेंगे. बीजेपी अध्यक्ष कोलकाता में रैली को भी संबोधित करेंगे. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने यह साफ कर दिया है कि उन्हें इजाजत मिले या न मिले वह पश्चिम बंगाल जरूर जाएंगे. उन्होंने कहा कि अगर ममता बनर्जी को 'मुझे गिरफ्तार करवाना है तो वह करवा सकती हैं'. हालांकि इस बीच NDTV से बात करते हुए ममता बनर्जी ने कहा, 'अमित शाह को जहां जाना है वह जा सकते हैं, किसने उन्हें रोका है.' इन सबके बीच कोलकाता पुलिस ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की 11 अगस्त को प्रस्तावित रैली को मंजूरी दे दी. चार साल पहले भी कोलकाता के नागरिक निकाय ने अमित शाह की रैली की इजाजत नहीं दी थी. इसके बाद बीजेपी ने कोलकाता हाईकोर्ट का रुख किया था, जहां से अनुमति मिलने के बाद नवंबर 2014 में रैली का आयोजन किया गया था.

यह भी पढ़ें :  NRC पर ममता बनर्जी की मोदी सरकार को चेतावनी, 'देश में छिड़ जाएगा गृह युद्ध ', अमित शाह ने दिया यह जवाब...

भाजपा युवा मोर्चा ने आरोप लगाया था कि शाह की रैली को लेकर कोलकाता पुलिस की तरफ से उन्हें कोई जानकारी नहीं मिली है, जिसके कुछ घंटे बाद ही पुलिस ने रैली को मंजूरी दे दी. सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने भाजपा और शाह पर तंज कसते हुए दावा किया कि वे बेचैन हो गए थे और 'शांति और सौहार्दता की भूमि पर उनके लिए सुखद यात्रा' की कामना की.
 
कोलकाता पुलिस ने ट्वीट कर बताया, 'एक राजनीतिक दल को 11 अगस्त को अनुमति नहीं देने के सोशल मीडिया पर चल रही अटकलों का हमें पता चला. यह स्पष्ट किया जाता है कि आग्रह पर रैली की अनुमति दे दी गई है.' राज्य भाजपा युवा मोर्चा के अध्यक्ष देबजीत सरकार ने कहा कि उन्हें पुलिस ने सूचना दी है कि शहर के मध्य मायो रोड पर रैली करने की अनुमति दे दी गई है. सरकार ने पहले कहा था कि शाह की रैली की अनुमति के लिए संगठन ने पुलिस को औपचारिक आवेदन दिया है. भगवा दल द्वारा तृणमूल कांग्रेस के गढ़ में सेंध लगाने के प्रयासों के बीच ममता बनर्जी नीत तृणमूल कांग्रेस और भाजपा के बीच तीखे आरोप-प्रत्यारोप जारी हैं. 

VIDEO: 11 अगस्त को पश्चिम बंगाल जाएंगे बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह


तृणमूल कांग्रेस के मुख्य राष्ट्रीय प्रवक्ता डेरेक ओ ब्रायन ने कहा, 'भाजपा और इसके राष्ट्रीय अध्यक्ष बेचैन, तनावग्रस्त हो गए हैं. कोलकाता में तीन अगस्त के लिए उनके कार्यक्रम को त्वरित अनुमति दे दी गई थी. 11 अगस्त के कार्यक्रम के लिए उन्होंने सिर्फ पत्र भेजा था और अनुमति दे दी गई.' उन्होंने ट्वीट कर कहा, 'शांति और सौहार्द की भूमि पर सुखद यात्रा.' 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
सीएम केजरीवाल की जमानत के खिलाफ हाईकोर्ट पहुंची ED, राउज एवेन्यू कोर्ट के फैसले को दी चुनौती
BJP अध्यक्ष अमित शाह बोले- जरूर जाऊंगा पश्चिम बंगाल, 'गिरफ्तार करना है तो करें'
दिल्‍ली के VVIP इलाकों में भी जल संकट, पानी की आपूर्ति 40 प्रतिशत तक कम
Next Article
दिल्‍ली के VVIP इलाकों में भी जल संकट, पानी की आपूर्ति 40 प्रतिशत तक कम
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;