विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 27, 2020

कांग्रेस पर बरसे अमित शाह, बोले- पूर्वोत्तर पर सालों राज करने वालों ने सिर्फ भूमि पूजन किया

शाह मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल और स्वास्थ्य मंत्री हेमंत बिस्व सरमा के साथ सुबह 10 बजे मंदिर पहुंचे. गृह मंत्री ने मंदिर के गर्भगृह में केवल तीन पुजारियों के साथ प्रवेश किया.

Read Time: 4 mins
कांग्रेस पर बरसे अमित शाह, बोले- पूर्वोत्तर पर सालों राज करने वालों ने सिर्फ भूमि पूजन किया
अमित शाह असम के बाद मणिपुर पहुंचे (फाइल फोटो)
इम्फाल:

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) पूर्वोत्तर की अपनी तीन दिवसीय यात्रा के अंतिम दिन रविवार को  मणिपुर पहुंचे. शाह ने कहा कि पूर्वोत्तर को अलगाववाद और हिंसा के लिए जाना जाता था, लेकिन पिछले 6 सालों में लगभग सभी सशस्त्र समूहों ने एक के बाद एक हथियार डाल दिए. हिंसा में कमी आई है. मुझे उम्मीद है कि बचे हुए सशस्त्र समूह भी हिंसा छोड़ देंगे और मुख्यधारा में शामिल होंगे. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था कि पूर्व हो या पश्चिम, दोनों को एक साथ विकसित होना चाहिए, पिछले 6 सालों से ऐसा ही हो रहा है.

शाह ने कहा कि इम्फाल में आईटी सेज से पूर्वोत्तर को और लाभ होगा. आईटी सेज कनेक्टिविटी और दिमाग पर चलता है. मणिपुर के युवाओं के पास दिमाग है और मोदी जी कनेक्टिविटी दी है. पहाड़ी या घाटी कोई भी क्षेत्र हो, हम मणिपुर के चौमुखी विकास के लिए प्रतिबद्ध रहे हैं. 

उन्होंने कहा, "मैं मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह को बधाई देना चाहता हूं. यहां सरकार बने सिर्फ तीन साल हुए हैं. तीन साल के अंदर मोदी जी ने वादों को पूरा किया. मणिपुर में रुकावटें आ रही थी, लोगों को दिक्कत हो रही थी. पिछले तीन सालों में कोई रुकावट है. बीरेन सिंह सरकार ने मणिपुर को नई पहचान दी है." 

एएनआई के मुताबिक, शाह ने कहा, "कांग्रेस ने पूर्वोत्तर में काफी लंबे समय तक राज किया, उन्होंने उग्रवादी संगठनों के साथ बातचीत नहीं की. लोग मर रहे थे और विकास बाधित हो रहा था. विकास के नाम पर, कांग्रेस ने सिर्फ भूमि पूजन किया लेकिन हमने परियोजनाओं का उद्घाटन किया." 

मणिपुर रवाना होने से पहले शाह ने गुवाहाटी के नीलाचल पहाड़ी पर स्थित शक्तिपीठ कामाख्या मंदिर (Kamakhya Temple) में पूजा-अर्चना की. इसके बाद वह मणिपुर के लिए रवाना हुए, जहां वह कुछ परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे.

एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि शाह मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल और स्वास्थ्य मंत्री हेमंत बिस्व सरमा के साथ सुबह 10 बजे मंदिर पहुंचे. गृह मंत्री ने मंदिर के गर्भगृह में केवल तीन पुजारियों के साथ प्रवेश किया, जबकि सोनोवाल और सरमा ने द्वार के पास प्रतीक्षा की. वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि शाह ने मंदिर की ''परिक्रमा'' भी की. 

शुक्रवार की रात यहां पहुंचे शाह ने शनिवार को एक आधिकारिक कार्यक्रम में चार विकास परियोजनाओं का शुभारंभ किया. उन्होंने निष्कासित कांग्रेस विधायकों अजंता नियोग और राजदीप गोआला से मुलाकात की, जिसके बाद दोनों ने पुष्टि की कि वे भाजपा में शामिल होंगे. 

केंद्रीय गृह मंत्री ने आगामी असम विधानसभा चुनाव के लिए चुनाव रणनीति पर चर्चा करने के वास्ते राज्य भाजपा की कोर समिति के सदस्यों के साथ देर रात बैठक की. शाह मणिपुर में सात प्रमुख परियोजनाओं की आधारशिला रखने वाले हैं, जिनमें एक मेडिकल कॉलेज भी शामिल है. 

(एएनआई और भाषा के इनपुट के साथ)
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष को सरकारी फ्लैट खाली करने का नोटिस जारी
कांग्रेस पर बरसे अमित शाह, बोले- पूर्वोत्तर पर सालों राज करने वालों ने सिर्फ भूमि पूजन किया
गुरुग्राम : 9 साल की बच्ची को 16 साल के लड़के ने दी ऐसी सजा, पहले गला घोंटा, फिर शव को जलाया
Next Article
गुरुग्राम : 9 साल की बच्ची को 16 साल के लड़के ने दी ऐसी सजा, पहले गला घोंटा, फिर शव को जलाया
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com