विज्ञापन
This Article is From Oct 26, 2014

मिशन यूपी के लिए नई टीम बनाने में जुटे अमित शाह!

मिशन यूपी के लिए नई टीम बनाने में जुटे अमित शाह!
बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह (फाइल फोटो)
लखनऊ:

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के केंद्रीय नेतृत्व की निगाहें अब उत्तर प्रदेश में वर्ष 2017 में होने वाले विधानसभा चुनाव पर टिकी हुई हैं। पिछले दिनों लखनऊ में हुई राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के अखिल भारतीय कार्यकारी मंडल की बैठक के दौरान संघ के नेताओं का मन टटोलने के बाद अमित शाह अब उत्तर प्रदेश की नई टीम तैयार करने में जुट गए हैं।

उत्तर प्रदेश में वैसे तो बीजेपी नेताओं की एक लम्बी कतार है, लेकिन अब पुराने नेताओं के बजाय अमित शाह नई पीढ़ी के नेताओं को तैयार कर यूपी के रण में उतरने का मन बना चुके हैं।

शाह ने यूपी से जुड़े उन्हीं नेताओं को अन्य राज्यों का प्रभार थमाया है, जो उनकी नई टीम का हिस्सा हैं। सूत्रों के अनुसार यही टीम 2017 में अमित शाह के लिए काम करेगी। अमित शाह ने लखनऊ के मेयर दिनेश शर्मा को पहले तो राष्ट्रीय महासचिव बनाया और फिर उसके बाद गुजरात जैसे अहम राज्य का प्रभार सौंप दिया।

इसके अतिरिक्त रमाशंकर कठेरिया को छत्तीसगढ़, सिद्धार्थनाथ सिंह को पश्चिम बंगाल की जिम्मेदारी दी गई है। शाह ने मथुरा के श्रीकांत शर्मा को जहां हिमाचल प्रदेश का जिम्मा सौंपा है, वहीं मथुरा के ही अरुण सिंह को ओडिशा की जिम्मेदारी देकर उनकी क्षमता परखने का प्रयास किया है।

बीजेपी सूत्रों ने बताया कि शाह ने उन्हीं लोगों को अपनी नई टीम में शामिल किया है, जिनको वह लोकसभा चुनाव के दौरान परख चुके हैं। आम चुनाव के दौरान इन सभी लोगों के साथ शाह ने काम किया है और इन्हीं लोगों को वह अन्य राज्यों का प्रभार देकर संगठन की बारीकियों से रू-ब-रू कराना चाहते हैं, ताकि वर्ष 2017 में इनका सही इस्तेमाल किया जा सके।

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के प्रदेश प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक ने कहा कि यह बात सही है कि यूपी में प्रभारी के तौर पर अमित शाह कार्यकर्ताओं के साथ जुड़े थे। इस दौरान उन्होंने लोगों की सांगठनिक क्षमता पहचान कर बड़े स्तर पर दायित्व सौंपा है।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
महाराष्‍ट्र विधानसभा चुनाव : कांग्रेस की तीसरी सूची में 16 नाम, अब तक कुल 87 उम्‍मीदवार घोषित
मिशन यूपी के लिए नई टीम बनाने में जुटे अमित शाह!
कांग्रेस, उद्धव, शरद vs बीजेपी, शिंदे, अजितः सीटों का फॉर्म्युला हो गया फाइनल? जानें कितने पर लड़ सकता है कौन
Next Article
कांग्रेस, उद्धव, शरद vs बीजेपी, शिंदे, अजितः सीटों का फॉर्म्युला हो गया फाइनल? जानें कितने पर लड़ सकता है कौन
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com