हैदराबाद निकाय चुनाव में BJP के लिए वोट मांगने जाएंगे अमित शाह-जेपी नड्डा

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) निकाय चुनाव में पार्टी के प्रचार के लिए हैदराबाद जाएंगे.

हैदराबाद निकाय चुनाव में BJP के लिए वोट मांगने जाएंगे अमित शाह-जेपी नड्डा

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह हैदराबाद जाएंगे. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • हैदराबाद जाएंगे अमित शाह-जेपी नड्डा
  • 1 दिसंबर को 150 वार्डों के लिए वोटिंग
  • GHMC का इस साल का बजट 5,380 करोड़
हैदराबाद:

हैदराबाद के निकाय चुनाव (Hyderabad Civic Polls) इस बार बेहद दिलचस्प होने जा रहे हैं. भारतीय जनता पार्टी (BJP) मेयर की कुर्सी पर काबिज होने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगा रही है. यही वजह है कि इस सप्ताहांत केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) चुनाव प्रचार के लिए हैदराबाद जाएंगे. बुधवार को केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) ने हैदराबाद में प्रेस कॉन्फ्रेंस की. हफ्ते की शुरुआत में केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर (Prakash Javadekar) हैदराबाद पहुंचे थे. उन्होंने तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव (K Chandrashekhara Rao) और उनकी पार्टी तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) के खिलाफ 'चार्जशीट' रिलीज की थी.

यह भी कहा जा रहा है कि बीजेपी के लिए चुनाव प्रचार को पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) भी हैदराबाद जा सकते हैं. यहां तक कि उत्तर प्रदेश के फायरब्रांड मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ (Yogi Adityanath) को स्‍टार प्रचारक के रूप में रखा गया है. ग्रेटर हैदराबाद म्‍युनिसिपल कार्पोरेशन (GHMC) की 150 निकाय सीटों के लिए 1 दिसंबर को वोट डाले जाएंगे. निगम का इस साल का बजट 5,380 करोड़ रुपये होगा.

हैदराबाद निकाय चुनावों के लिए पूरा जोर लगा रही बीजेपी, प्रचार अभियान में उतर सकते हैं प्रधानमंत्री

बता दें कि अंतिम निकाय चुनाव में राज्य की सत्तारुढ़ TRS ने अपना कब्जा जमाया था. TRS को 99 सीटें मिली थीं. बीजेपी को 4 सीटें और असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM ने 44 सीटें जीती थीं. कांग्रेस ने दो वार्डों पर कब्जा जमाया था, तो TDP को एक सीट मिली थी. इस बार चुनाव में 'मोहम्मद अली जिन्ना' से लेकर 'सर्जिकल स्ट्राइक' तक का जिक्र हो चुका है. बीजेपी सांसद तेजस्वी सूर्या ने ओवैसी को जिन्ना का अवतार बता डाला, तो वहीं बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष बंदी संजय कुमार ने कहा कि अगर उनकी पार्टी सत्ता में आती है तो ओल्ड सिटी इलाके में रहने वाले घुसपैठियों पर वह 'सर्जिकल स्ट्राइक' करेंगे.

रोहिंग्या के मुद्दे पर ओवैसी ने गृह मंत्री अमित शाह पर किया वार, BJP को दिया यह चैलेंज

गौरतलब है कि बिहार विधानसभा चुनाव में बीजेपी की चुनावी बिसात तैयार करने वाले भूपेंद्र यादव (Bhupendra Yadav) को पार्टी ने हैदराबाद निकाय चुनाव के लिए अहम जिम्मेदारी देने का फैसला किया है. यादव ने बिहार में NDA की जीत सुनिश्चित करने और बीजेपी के बेहतरीन प्रदर्शन में अहम भूमिका निभाई है. BJP ने हैदराबाद निकाय चुनाव के लिए कई अन्य राज्यों के नेताओं को भी जिम्मा सौंपा है.


VIDEO: असदुद्दीन ओवैसी को दिया गया हर वोट भारत के खिलाफ: तेजस्वी सूर्या

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com