PM के बाद सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा फॉलोअर वाले इस नेता के प्रशंसक 2 करोड़ के पार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोशल मीडिया पर अब भी सबसे लोकप्रिय भारतीय नेता हैं. उनके सिर्फ ट्विटर पर ही पांच करोड़ फॉलोअर हैं.

PM के बाद सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा फॉलोअर वाले इस नेता के प्रशंसक 2 करोड़ के पार

पीएम मोदी (फाइल फोटो)

खास बातें

  • PM मोदी के बाद सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा अमित शाह को किया जाता फॉलो
  • 2 करोड़ से भी ज्यादा है फॉलोअर्स
  • पीएम मोदी के ट्वीटर पर करीब पांच करोड़ फॉलोअर हैं
नई दिल्ली:

भाजपा के अध्यक्ष अमित शाह फेसबुक और ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले दूसरे नेता हैं. सोशल मीडिया पर उनके दो करोड़ से ज्यादा फॉलोअर्स हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोशल मीडिया पर अब भी सबसे लोकप्रिय भारतीय नेता हैं. उनके सिर्फ ट्विटर पर ही पांच करोड़ फॉलोअर हैं. शाह के फॉलोअर तीन साइटों- ट्विटर, इंस्टाग्राम और फेसबुक पर हैं. मोदी का ट्विटर हैंडल(@narendramodi) दिखाता है कि उनके करीब पांच करोड़ फॉलोअर हैं. 

यह भी पढ़ें: त्रिपुरा में BJP की जीत पर बोले PM मोदी, ‘इस जीत ने देश के मिजाज को बदलने का काम किया’

शाह ने मई 2013 में ट्विटर पर अपना हैंडल बनाया था और कल उन्होंने एक करोड़ फॉलोअर्स का आंकड़ा पार कर दिया. फेसबुक पर उनके1.1 करोड़ फॉलोअर्स हैं, जबकि इंस्टाग्राम पर6.77 लाख लोग उन्हें फॉलो करते हैं. भाजपा के एक सूत्र ने बताया कि शाह इन मंचों का इस्तेमाल पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ संपर्क में रहने और लोगों की समस्याओं से निपटने के लिए करते हैं.

VIDEO: पीएम के भाषण पर आजम का तंज
वह अक्सर सोशल मीडिया साइटों पर काम करने वाले भाजपा कार्यकर्ताओं से मिलते हैं और अन्य कार्यकर्ताओं को जनता के साथ संपर्क में रहने के लिए इन मंचों का इस्तेमाल करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com