कोरोना के बढ़ते मामलों के बाद महाराष्ट्र के अमरावती जिले में एक हफ्ते के लिए लॉकडाउन

सोमवार शाम से एक हफ्ते के लिए लॉकडाउन लागू होगा. अत्यावश्यक सेवाओं को छोड़ सभी चीज़ें बंद रहेंगी. महाराष्ट्र सरकार का कहना है कि अगर उसके बाद भी लोगों ने नियमों का पालन नहीं किया तो लॉकडाउन को बढ़ाया जाएगा.

कोरोना के बढ़ते मामलों के बाद महाराष्ट्र के अमरावती जिले में एक हफ्ते के लिए लॉकडाउन

Amrawati जिले में शनिवार को 727 कोरोना के नए मरीज मिले

महाराष्ट्र में मुंबई के साथ पुणे और अमरावती जैसे जिलों में बढ़ते मामलों से सरकार चौकन्ना हो गई है. सरकार ने रविवार को सख्त फैसला लेते हुए अमरावती में एक हफ्ते के लॉकडाउन का ऐलान कर दिया. पुणे में शनिवार को 849 और अमरावती में 727 केस मिले थे. कैबिनेट मंत्री यशोमति ठाकुर ने अमरावती जिले में एक हफ्ते के लॉकडाउन का ऐलान किया.

अमरावती में सोमवार शाम से एक हफ्ते के लिए लॉकडाउन लागू होगा. अत्यावश्यक सेवाओं को छोड़ सभी चीज़ें बंद रहेंगी. महाराष्ट्र सरकार का कहना है कि अगर उसके बाद भी लोगों ने नियमों का पालन नहीं किया तो लॉकडाउन को बढ़ाया जाएगा. कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए ये कठोर फैसला लिया गया है.लोगों से कोरोना से बचने के लिए बनाए गए सारे नियमों का पालन करने की अपील की गई है.

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने नागरिकों से मास्क पहनने और उचित दूरी का पालन करने जैसे निर्देशों का सख्ती से पालन करने या एक बार फिर लॉकडाउन (Lockdown) का सामना करने के लिए तैयार रहने को कहा है. मुख्यमंत्री ने कहा कि यह नागरिकों को फैसला करना है कि क्या वे संक्रमण पर नियंत्रण के लिए फिर से लॉकडाउन का सामना करना चाहते हैं? 

पुणे में भी 28 फरवरी तक स्कूल-कॉलेज बंद किए गए
पुणे में शनिवार को 849 कोरोना संक्रमित मरीज मिले थे. संक्रमण पर काबू पाने के लिए पुणे के जिलाधिकारी ने रविवार को नई गाइडलाइन का ऐलान किया. इसके तहत रात 11 से सुबह 6 बजे तक बेवजह बाहर घूमने वालों पर कार्रवाई होगी.अत्यावश्यक सेवाओं से जुड़े लोग, फल, सब्ज़ी, दूध विक्रेता को बाहर जाने की अनुमति होगी. लेकिन 28 फवरी तक स्कूल और कॉलेज बंद रहेंगे. होटल, रेस्टोरेंट को 11 बजे तक खुले रहने की अनुमति रहेगी. होटल-रेस्तरां पहले रात 1.30 बजे तक खुले रह सकते थे.  शादी, राजनीतिक या सामाजिक कार्यक्रम से पहले पुलिस की अनुमति ज़रूरी होगी.


दस दिनों में अमरावती के मामले 
11 फरवरी: 315 मामले, 1 मौत
12 फरवरी: 369 मामले, 3 मौत
13 फरवरी: 376 मामले, 1 मौत
14 फरवरी: 399 मामले, 3 मौत
15 फरवरी: 449 मामले, 4 मौत
16 फरवरी: 485 मामले, 3 मौत
17 फरवरी: 498 मामले, 6 मौत
18 फरवरी: 597 मामले, 4 मौत
19 फरवरी: 598 मामले, 1 मौत
20 फरवरी: 727 मामले, 7 मौत

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com