कोलकाता: नकली टीका लेने वाली TMC MP की तबीयत बिगड़ी, आरोपी पर चल सकता है हत्या की कोशिश का केस

अभिनेत्री से राजनेता बनीं तृणमूल सांसद मिमी चक्रवर्ती, जिन्होंने पहली बार धोखाधड़ी टीकाकरण शिविर के बारे में खुलासा किया था, ने आज एक वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस रद्द कर दी क्योंकि वह अस्वस्थ महसूस कर रही थीं. .

कोलकाता: नकली टीका लेने वाली TMC MP की तबीयत बिगड़ी, आरोपी पर चल सकता है हत्या की कोशिश का केस

अभिनेत्री से राजनेता बनीं तृणमूल सांसद मिमी चक्रवर्ती की तबीयत बिगड़ गई है. (फाइल फोटो)

कोलकाता:

कोलकाता (Kolkata) में कम से कम तीन टीकाकरण शिविर आयोजित करने वाले कथित वैक्सीन धोखेबाज देबंजन देब पर अब हत्या के प्रयास का आरोप लगाया जा सकता है. कोलकाता पुलिस ने आरोपों की सूची में धारा 307 जोड़ने के लिए आज अदालत में अपील की. पुलिस का कहना है कि कोविड के टीके के बजाय, देबंजन देब ने लोगों को एंटीबायोटिक अमीकासिन के इंजेक्शन बिना यह जांचे लगवा दिए कि उन्हें किसी विशेष एंटीबायोटिक से एलर्जी है या नहीं. यह इंजेक्शन लेने वालों के लिए घातक हो सकता था.

माना जाता है कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने खुद कोलकाता पुलिस आयुक्त को हत्या के प्रयास के मामले को जोड़ने का निर्देश दिया था. उसने कथित तौर पर उससे यह भी कहा है कि धोखाधड़ी से जुड़े किसी भी व्यक्ति को बख्शा नहीं जाना चाहिए.

इस बीच, अभिनेत्री से राजनेता बनीं तृणमूल सांसद मिमी चक्रवर्ती, जिन्होंने पहली बार धोखाधड़ी टीकाकरण शिविर के बारे में खुलासा किया था, ने आज एक वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस रद्द कर दी क्योंकि वह अस्वस्थ महसूस कर रही थीं. उनके कार्यालय ने डॉक्टरों के हवाले से कहा कि शुरुआती जांच में पता चला है कि सांसद को गॉल ब्लैडर की समस्या हो सकती है. उन्होंने कहा कि चक्रवर्ती को मंगलवार को लगाए गए नकली टीके पर कोई रिएक्शन नहीं हो रही थी. उनके डॉक्टर ने कहा है कि नकली टीके की वजह से तबीयत बिगड़ने की बात कहना जल्दबाजी होगी.

TMC MP मिमी चक्रवर्ती का खुलासा- 'मुझे फर्ज़ी कैम्प में लगाई गई नकली वैक्सीन, लेकिन मैं स्वस्थ'

बीजेपी ने तृणमूल कांग्रेस पर वैक्सीन घोटाले में शामिल होने का आरोप लगाया है. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा, "तृणमूल ने अब एक वैक्सीन सिंडिकेट शुरू किया है. कौन जानता है कि इस तरह की धोखाधड़ी और कहां हो रही है. इसी तरह की धोखाधड़ी राज्य के अन्य हिस्सों में भी हो सकती है."

दिलीप घोष की टिप्पणी उनकी पार्टी द्वारा धोखाधड़ी की सीबीआई जांच की मांग के बाद आई है. पार्टी नेता सायंतन बोस ने कहा, "यह धोखाधड़ी तृणमूल नेताओं की भागीदारी के बिना नहीं हो सकती थी." उन्होंने लालबाजार में पुलिस मुख्यालय तक एक लाख की भारी भीड़ के साथ विरोध मार्च निकालने की भी धमकी दी.

उधर, कलकत्ता उच्च न्यायालय के एक वकील ने मामले की सीबीआई जांच के लिए जनहित याचिका दायर की है.

वैक्सीन धोखाधड़ी मामले में तीन और गिरफ्तारियां हुई हैं - दो लोगों को बैंक खाते खोलने के लिए जाली हस्ताक्षर करने के आरोप में और एक तिहाई को टीकाकरण शिविरों में सक्रिय भाग लेने के लिए गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार तीनों आरोपियों को आज कोर्ट में पेश किया जाएगा. पुलिस ने जालसाज के खिलाफ करीब एक करोड़ रुपये की ठगी के तीन अतिरिक्त मामले भी दर्ज किए हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बतौर पुलिस, देबंजन देब अपने माता-पिता को खुश करने के लिए खुद को एक आईएएस अधिकारी के रूप में पेश कर रहा था.