यह ख़बर 08 फ़रवरी, 2013 को प्रकाशित हुई थी

'रायबरेली में एम्स के लिए मुफ्त जमीन देना विकास नहीं तो क्या है'

खास बातें

  • उत्तर प्रदेश की समाजवादी पार्टी (सपा) सरकार द्वारा राज्य के विकास पर ध्यान नहीं दिए जाने के कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के आरोपों का जवाब देते हुए मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) पर अन्याय करने का आरोप लगाया।
लखनऊ:

उत्तर प्रदेश की समाजवादी पार्टी (सपा) सरकार द्वारा राज्य के विकास पर ध्यान नहीं दिए जाने के कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के आरोपों का जवाब देते हुए मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) पर अन्याय करने का आरोप लगाया।

मुख्यमंत्री ने राज्य मंत्रिपरिषद की बैठक में शिरकत करने के बाद संवाददाताओं से कहा, ‘‘सरकार उत्तर प्रदेश को खुशहाल बनाने पर लगातार काम कर रही है। आगरा में हाल में केन्द्र, राज्य तथा भारतीय उद्योग परिसंघ द्वारा आयोजित निवेश शिखर बैठक के बाद बहुत लोगों ने उत्तर प्रदेश में निवेश और कारखाने लगाने की बात कही है।’’

अखिलेश ने किसी का नाम लिए बगैर सरकार द्वारा राज्य के विकास पर ध्यान नहीं दिए जाने के कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के आरोपों का जवाब दिया और कहा, ‘‘आज मंत्रिपरिषद की बैठक में हमने रायबरेली में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान खोलने के लिए मुफ्त जमीन दे दी है। यह सब विकास नहीं तो और क्या है।’’

गौरतलब है कि कांग्रेस उपाध्यक्ष बनने के बाद पहली बार अपने संसदीय निर्वाचन क्षेत्र अमेठी पहुंचे राहुल ने गुरुवार को विभिन्न जनसभाओं में राज्य की अखिलेश यादव सरकार पर प्रदेश के विकास पर ध्यान नहीं देने का आरोप लगाया था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मुख्यमंत्री ने राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण पर अन्याय करने का आरोप लगाते हुए कहा कि केन्द्रीय प्राधिकरण लखनऊ से रायबरेली तक चार लेन की सड़क बना रहा है। उसके बाद की सड़क यूं ही छोड़ी जा रही है। एनएचएआई अन्याय ना करे और जो सड़क रायबरेली तक जा रही है वह इलाहाबाद तक बनाई जाए।