विज्ञापन
This Article is From Feb 09, 2022

'सत्ता में आए तो बाइक पर तीन सवारी पर कोई चालान नहीं होगा', ओम प्रकाश राजभर ने किया वादा

राजभर ने कहा कि हम सत्ता में आए तो तीन सवारी बिना किसी चालान के बाइक पर चल सकेंगी. अगर हमारी सरकार ऐसा नहीं कर पाई तो जीप और ट्रेनों में अधिक लोग होने पर भी जुर्माना लगाएंगे.

'सत्ता में आए तो बाइक पर तीन सवारी पर कोई चालान नहीं होगा', ओम प्रकाश राजभर ने किया वादा
राजभर की एसबीएसपी समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन में आगामी उत्तर प्रदेश चुनाव लड़ेगी
नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश चुनाव से पहले सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के प्रमुख ओम प्रकाश राजभर ने आज बुधवार को कहा कि अगर वे सत्ता में आते हैं तो तीन लोग के साथ मोटरसाइकिल की सवारी कर सकेंगे. राजभर ने न्यूज एजेंसी एएनआई को बताया, "एक ट्रेन में 70 सीटों पर 300 यात्रियों को ले जाती है और किसी का चालान नहीं होता है. अगर 3 लोग बाइक पर चलते हैं तो चालान क्यों होता है."

UP Elections: जिसकी जितनी भागीदारी उसकी उतनी हिस्सेदारी, पिछड़े वोट बैंक पर बोले ओपी राजभर

उन्होंने कहा, "जब हमारी सरकार सत्ता में आएगी तो तीन सवारी बिना किसी चालान के बाइक पर चल सकेंगी." उन्होंने दावा किया कि अगर उनकी सरकार ऐसा नहीं कर पाई तो वे जीप और ट्रेनों पर भी जुर्माना लगाएंगे. 

बता दें कि राजभर की एसबीएसपी समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन में आगामी उत्तर प्रदेश चुनाव लड़ेगी. यूपी की 403 सीटों वाली विधानसभा के लिए पहले चरण का मतदान 10 फरवरी को होगा और मतों की गिनती 10 मार्च को होगी.

क्या ओम प्रकाश राजभर 'जहूराबाद विधानसभा सीट' से अपनी विधायिकी बचा पाएंगे?

बीजेपी ने उत्तर प्रदेश में 2017 के विधानसभा चुनाव की अगुवाई में राजभर की पार्टी के साथ गठबंधन किया था. तब SBSP ने आठ सीटों पर चुनाव लड़ा और चार पर जीत हासिल की थी. इसके बाद राजभर को यूपी सरकार में कैबिनेट मंत्री बनाया गया था. लेकिन कुछ ही महीने बाद, उन्होंने योगी आदित्यनाथ सरकार पर अपनी पार्टी की उपेक्षा करने का आरोप लगाना शुरू कर दिया था.

2019 के लोकसभा चुनाव संपन्न होने के एक दिन बाद उन्हें कैबिनेट से भी हटा दिया गया था. क्योंकि लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान राजभर ने कहा था कि बीजेपी के सदस्यों को जूतों से "पीटा" जाना चाहिए.

ओमप्रकाश राजभर ने 5 सीटों के प्रत्याशियों का ऐलान किया, बोले- 'सीटों को लेकर कोई कंफ्यूजन नहीं'

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com