यूपी में घमासान : सपा बैठक में बोले शिवपाल यादव- बेटे की कसम, अखिलेश ने कहा था अलग पार्टी बनाएंगे

यूपी में घमासान : सपा बैठक में बोले शिवपाल यादव- बेटे की कसम, अखिलेश ने कहा था अलग पार्टी बनाएंगे

बोले शिवपाल यादव- अखिलेश ने कहा था दूसरे दल के साथ चुनाव लड़ेंगे...

खास बातें

  • समाजवादी पार्टी की आज हुई अहम बैठक में शिवपाल ने किए 'खुलासे'
  • बोले- अखिलेश यादव ने कहा था अलग पार्टी बनाएंगे
  • उन्होंने कहा बेटे और गंगाजल की कसम खाकर कहता हूं कि कहा था
लखनऊ:

यादव परिवार के बीच मची कलह के चलते समाजवादी पार्टी (सपा) आज टूट के कगार पर पहुंच चुकी है. समाजवादी पार्टी की इस वक्त महत्वपूर्ण बैठक चल  रही है जिसमें मुलायम सिंह यादव और अखिलेश यादव समेत दोनों खेमों के आला नेता हैं. बैठक को संबोधित करते हुए शिवपाल यादव ने सीधे सीधे अखिलेश यादव पर ही 'आरोप' लगाते हुए कहा कि मैं अपने बेटे और गंगाजल की कसम खाकर कहता हूं कि अखिलेश ने कहा था कि मैं नई पार्टी बनाउंगा और दूसरे दल के साथ चुनाव लड़ूंगा.

बैठक में शिवपाल यादव तीखे तेवरों में सुनाई दिए. उन्होंने पूछा कि क्या हमारे मंत्रालय में अच्छा काम नहीं हुआ और क्या मेरा कोई योगदान नहीं है? उन्होंने कहा कि अखिलेश बताएं कि मैंने उनका कौन से आदेश नहीं माना. वह बोले- मैंने उनके अध्यक्ष बनने का स्वागत किया. लेकिन मेरे विभाग छीने गए मेरा क्या कसूर था..? मैंने नेताजी और मुख्यमंत्री जी का हर आदेश माना है. अनुशासनहीनता पार्टी में बर्दाश्त नहीं की जाएगी. यह पार्टी नेताजी की वजह इस ऊंचाई पर पहुंची है. जो निकाल दिए गए हैं वो बाहर जाएं, गुंडई नहीं चलेगी.

उन्होंने सीधे सीधे रामगोपाल यादव को भी आड़े हाथों लेते हुए कहा कि रामगोपाल की दलाली नहीं चलेगी. शिवपाल ने सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव द्वारा बुलायी गयी विधायकों, मंत्रियों, विधान परिषद सदस्यों तथा अन्य वरिष्ठ पार्टी नेताओं की बैठक में मुख्यमंत्री पर तीखे वार करते हुए ये बात कहीं.

शनिवार को मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अपने चाचा शिवपाल यादव सहित चार मंत्रियों को बर्खास्त कर दिया जिसके कुछ ही देर बाद शिवपाल यादव मुलायम सिंह यादव से मिले. इस मुलाकात के बाद उन्होंने कहा कि सीबीआई से बचने के लिए कुछ बड़े नेताओं ने बीजेपी से हाथ मिला लिए हैं. चंद मिनट बाद ही उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेस कर ऐलान किया कि रामगोपाल यादव को 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया.

बता दें कि एएनआई के ट्वीट के मुताबिक, सुबह पार्टी कार्यालय पहुंचे हुए शिवपाल यादव ने कहा कि हम आगामी चुनावों की तैयारी कर रहे हैं और सीधे लोगों से मिलेंगे, मैं जानता था कि एक न एक दिन ऐसा जरूर कुछ होगा.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com