यह ख़बर 21 नवंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

कसाब को फांसी मेरे पति को श्रद्धांजलि : सालस्कर की पत्नी

खास बातें

  • मुंबई हमले के दौरान आतंकवादियों की गोलियों का शिकार हुए दिवंगत मुठभेड़ विशेषज्ञ विजय सालस्कर की पत्नी स्मिता सालस्कर ने अजमल कसाब की फांसी को उनके पति को श्रद्धांजलि बताया।
मुंबई:

मुंबई हमले के दौरान आतंकवादियों की गोलियों का शिकार हुए दिवंगत मुठभेड़ विशेषज्ञ विजय सालस्कर की पत्नी स्मिता सालस्कर ने अजमल कसाब की फांसी को उनके पति को श्रद्धांजलि बताया।

स्मिता ने कहा, हालांकि फांसी में देर हुई, कसाब को आखिरकार फांसी हो गई। इस फांसी के साथ मेरे पति को श्रद्धांजलि दी गई, लेकिन असली श्रद्धांजलि पाकिस्तान में छिपे अन्य आरोपियों की दोषसिद्धि से होगी। कसाब की दया याचिका खारिज करने पर राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को धन्यवाद देते हुए स्मिता ने कहा, दिवंगत शिवसेना प्रमुख बाल ठाकरे ने भी कसाब को फांसी देने की मांग की थी। उनकी इच्छा और हमारी इच्छा आखिरकार पूरी हो गई।

उन्होंने कहा, पूरा परिवार यह खबर सुनकर खुश है कि हमले की चौथी बरसी से पहले कसाब को फांसी दी गई। स्मिता ने कहा कि यह फांसी निश्चित रूप से दुनिया भर में यह संदेश देगी कि भारत किसी आतंकी हमले को बर्दाश्त नहीं करेगा। उन्होंने कहा, मुझे आशा है कि संसद हमले मामले में दोषी अफजल गुरु को भी मृत्युदंड जल्द दिया जाएगा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गौरतलब है कि नवंबर, 2008 में आतंकी हमले के दौरान पुलिस निरीक्षक सालस्कर, एटीएस प्रमुख हेमंत करकरे और अतिरिक्त पुलिस आयुक्त अशोक काम्टे की मौत हुई थी।