पति निकला 'गे' तो एम्स की महिला डॉक्टर ने की खुदकुशी

नई दिल्ली : एम्स अस्पताल के एनस्थीसिया विभाग की सीनियर रेजीडेंट डॉक्टर 31 साल की डॉ प्रिया वेदी का शव दिल्ली पुलिस ने रविवार की सुबह पहाड़गंज के होटल प्रेसीडेंसी से बरामद किया। पुलिस के मुताबिक प्रिया का शव बेड पर पड़ा हुआ था और उसके हाथ की नस कटी हुई थी।

शव के पास ही पुलिस को एक सुसाइड नोट मिला जिसमें लिखा था "मैं समाज के बारे में कुछ याद दिलाना चाहती हूं। पति कमल वेदी के साथ मेरी शादी को 5 साल हो गए हैं और अब तक हमारे बीच कोई शारीरिक संबंध नहीं है। शादी के 6 महीने बाद मैंने अपने पति के लेपटॉप पर एक फर्जी जीमेल अकाउंट पाया जिसमें  उसके कई गे दोस्तों के मोबाइल नंबर, उनकी तस्वीरें और वीडियो थे। जब मैंने अपने पति से इस बारे में पूछा तो उन्होंने बताया कि किसी ने मेरा ईमेल अकाउंट हैक कर लिया है। मैंने पति के साथ कई बार शारीरिक संबंध बनाने की कोशिश की, लेकिन मेरे पति ने ऐसा करने से मना कर दिया और किसी न किसी बहाने से मेरा और मेरे परिवार का उत्पीड़न किया जाने लगा। एक महीने पहले ही मेरे पति ने माना कि वो गे है। पिछली रात मेरे पति का मुझसे झगड़ा हुआ। मैं परेशान होकर आत्महत्या जैसा कदम उठा रही हूं।"

पुलिस के मुताबिक प्रिया जयपुर की रहने वाली हैं और उनके पति कमल राजस्थान के सीकर का रहने वाला है। कमल भी एम्स के चर्म और त्वचा रोग विभाग में सीनियर रेजीडेंट डॉक्टर हैं। दोनों एम्स के सरकारी फ्लैट में रह रहे थे। प्रिया ने शनिवार की रात करीब 11:45 होटल प्रेसीडेंसी में कमरा बुक कराया पहचान पत्र के रूप में उसने अपना लाइसेंस दिया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पुलिस ने प्रिया का शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और उसके पति से पूछताछ चल रही है। इस मामले की जांच एसडीएम कर रहे हैं।