मध्य प्रदेश में अवैध खनन बंद होने के सरकारी दावों पर कृषि मंत्री ने ही उठाया सवाल

मध्य प्रदेश के कृषि मंत्री कमल पटेल नर्मदा परिक्रमा पर निकले थे. कहा जा रहा है कि उसी दौरान अवैध खनन का ये वीडियो उन्हें मिला था. पटेल ने परिक्रमा खत्म करते ही जबलपुर कमिश्नर को खत लिखा और प्रशासन पर मिलीभगत के आरोप लगाया.

मध्य प्रदेश में अवैध खनन बंद होने के सरकारी दावों पर कृषि मंत्री ने ही उठाया सवाल

Madhya Pradesh Illegal Mining : अवैध खनन पर सरकार के मंत्री ने ही उठाया सवाल

भोपाल:

मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार के अवैध खनन (Madhya Pradesh Illegal Mining) बंद होने के दावों पर खुद सरकार के मंत्री सवाल उठा रहे हैं. सूबे के कृषि मंत्री कमल पटेल (Kamal patel) ने जबलपुर संभाग के आयुक्त को चिट्ठी लिखी है. इसमें लिखा है कि कृषि मंत्री ने नरसिंहपुर जिले में नर्मदा नदीं में पोकलेन मशीन औऱ पनडुब्बी लगाकर रेत खनन रोकने के लिये कलेक्टर को निर्देश दिए थे मगर अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है.

मध्य प्रदेश के कृषि मंत्री कमल पटेल नर्मदा परिक्रमा पर निकले थे. कहा जा रहा है कि उसी दौरान अवैध खनन का ये वीडियो उन्हें मिला था. पटेल ने परिक्रमा खत्म करते ही जबलपुर कमिश्नर को खत लिखा और प्रशासन पर मिलीभगत के आरोप लगा कर सरकार को ही कठघरे में खड़ा कर दिया. कमल पटेल ने कहा कि धर्मपुरी घाट, ककरा घाट के वीडियो मुझे मिले हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इसमें अवैध खनन की तस्वीरें हैं. लिहाजा तत्काल कलेक्टर को छापा मारने का आदेश दिया, दोपहर तक कार्रवाई नहीं हुई तो कमिश्नर को निर्देशित किया गया. कैबिनेट मंत्री  विश्वास सारंग ने कहा कि मंत्री ने पत्र लिखा है तो उसके पीछे का भाव यही है कि मुख्यमंत्री जी का निर्देश है. भाव यही है कि अवैध उत्खनन नहीं होना चाहिए औऱ अवैध उत्खनन की रोकथाम होनी चाहिए.