विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Feb 19, 2022

अगरतला हवाई मार्ग के जरिये ढाका और चटगांव से जुड़ेगा, पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा

त्रिपुरा (Tripura) के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब ने शनिवार को कहा कि अगरतला वायुमार्ग से बांग्लादेश (Bangladesh) के शहर ढाका और चिटगांव से जुड़ेगा.

Read Time: 3 mins
अगरतला हवाई मार्ग के जरिये ढाका और चटगांव से जुड़ेगा, पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा
हवाई अड्डे के नए टर्मिनल का वर्चुअल लोकार्पण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चार जनवरी को किया था
अगरतला:

त्रिपुरा (Tripura) के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब ने शनिवार को कहा कि अगरतला वायुमार्ग से बांग्लादेश (Bangladesh) के शहर ढाका और चिटगांव से जुड़ेगा. एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि अगरतला-ढाका और अगरतला-चिटगांव के बीच अंतरराष्ट्रीय उड़ानें अगले छह महीने में शुरू होने की संभावना है. अधिकारी ने बताया कि नागरिक उड्डयन मंत्रालय इन मार्गों पर उड़ानों के संचालन के लिए जल्द ही निविदाएं जारी करेगा जिसमें इच्छुक निजी एयरलाइन भाग ले सकेंगी. देब ने ट्वीट किया, ‘‘अंतत: अगरतला स्थित एमबीबी हवाई अड्डा ढाका और चिटगांव के लिए अंतरराष्ट्रीय उड़ान के लिए तैयार हो गया है.

"कांग्रेस के सफाए के लिए राहुल गांधी की अज्ञानता जिम्‍मेदार": त्रिपुरा सीएम 

त्रिपुरा के लोगों के सपने साकार करने की इस पहल के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और नागरिक उड्डयन मंत्री सिंधिया जी के प्रति दिल से आभार प्रकट करता हूं.'' एक अन्य ट्वीट में मुख्यमंत्री ने कहा कि बांग्लादेश के लिए प्रस्तावित अंतरराष्ट्रीय उड़ान से निश्चित रूप से त्रिपुरा में पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा और वायु संपर्क के मामले में राज्य नई बुलंदियों पर पहुंच जाएगा. मुख्यमंत्री ने कहा कि इस उड़ान से ना केवल बांग्लादेश के लोगों को कई तरह के फायदे होंगे, बल्कि दोनों देशों के बीच संबंध और मजबूत होंगे.

मुख्यमंत्री के विशेष कार्याधिकारी (OSD) संजय मिश्र ने कहा कि उड्डयन मंत्रालय ने इस प्रस्तावित अंतरराष्ट्रीय मार्ग को ‘उड़ान' योजन में शामिल किया है. मिश्र ने कहा कि नागरिक उड्डयन मंत्रालय इन दो मार्गों पर उड़ानों के संचालन के लिए जल्द ही निविदाएं जारी करेगा जिसमें इच्छुक निजी एयरलाइन भाग ले सकेंगी. मिश्र ने कहा कि महाराजा बीर बिक्रम (एमबीबी) हवाई अड्डे से अंतरराष्ट्रीय उड़ानें अगामी छह महीनों में शुरू होने की संभावना है, क्योंकि दो वायुमार्गों की पहचान पहले ही की जा चुकी है. एमबीबी हवाई अड्डा के निदेशक राजीव कपूर ने कहा कि मुख्यमंत्री ने अंतरराष्ट्रीय उड़ानें शीघ्र शुरू करने का मामला केंद्रीय नागरिक उड्यन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के समक्ष उठाया है.

सुप्रीम कोर्ट ने ऑनलाइन पोस्ट पर लोगों को "परेशान" करने के लिए त्रिपुरा पुलिस को लगाई फटकार 

कपूर ने कहा कि अभी वह यह नहीं बता सकते कि अंतरराष्ट्रीय उड़ानें कब से शुरू होंगी, लेकिन हवाई अड्डा इसके लिए तैयार है. उन्होंने कहा कि हवाई अड्डे पर जिस नए टर्मिनल भवन का वर्चुअल लोकार्पण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चार जनवरी को किया था, उसमें आव्रजन, सीमाशुल्क और आने-जाने के अलग-अलग क्षेत्र समेत हर तरह की सुविधाएं हैं.



 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;