त्रिपुरा में जल्द ही बनने वाला है राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय, 60 छात्रों की होगी क्षमता: आधिकारी ने दी जानकारी

त्रिपुरा में जल्द ही राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय (National Law University) की स्थापना होगी. इस संबंध में एक विधेयक विधानसभा के आगामी सत्र में पेश किया जायेगा. एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी.

त्रिपुरा में जल्द ही बनने वाला है राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय, 60 छात्रों की होगी क्षमता: आधिकारी ने दी जानकारी

त्रिपुरा में खुलेगा राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय

नई दिल्ली:

त्रिपुरा में जल्द ही राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय (National Law University) की स्थापना होगी. इस संबंध में एक विधेयक विधानसभा के आगामी सत्र में पेश किया जायेगा. एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी. अधिकारी ने बताया कि अगले शैक्षणिक सत्र के लिए त्रिपुरा न्यायिक अकादमी की इमारत में विश्वविद्यालय की शैक्षणिक गतिविधियों के संचालन की की उम्मीद है. बाद में इसे नए भवन में स्थानांतरित कर दिया जाएगा. अधिकारी ने कहा कि त्रिपुरा के कानून मंत्री रतन लाल नाथ ने एक पूर्ण विधि विश्वविद्यालय स्थापित करने की योजना को आगे बढ़ाने के लिए संबंधित अधिकारियों से मुलाकात की है. उन्होंने कहा, “कुलाधिपति, कुलपति और संकाय सदस्यों की नियुक्ति के लिए प्रक्रिया का सुझाव देने के लिए एक समिति गठित की जायेगी जिसमें राज्य सरकार के प्रतिनिधियों, त्रिपुरा उच्च न्यायालय के न्यायाधीश और कानूनी विशेषज्ञ शामिल होंगे. यह समिति पाठ्यक्रमों को भी अंतिम रूप देगा.''

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार गुणवत्तापूर्ण वकीलों को तैयार करने के लिए इसे राष्ट्रीय महत्व का संस्थान बनाना चाहती है. त्रिपुरा में 60 छात्रों की क्षमता वाला एक विधि महाविद्यालय है.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com