नोटबंदी के बाद जगह-जगह जारी है नोट जब्ती, गिरफ्तारियों का दौर

नोटबंदी के बाद जगह-जगह जारी है नोट जब्ती, गिरफ्तारियों का दौर

प्रतीकात्मक फोटो.

कोलकाता/राजकोट:

पुलिस ने शुक्रवार को पश्चिम बंगाल के कोलकाता से अमान्य घोषित किए जा चुके नोटों में करीब 1.48 करोड़ रुपये और पश्चिमी मिदनापुर जिले से 2,000 रुपये के नए नोटों में आठ लाख रुपये जब्त किए और दो मामलों में पांच लोगों को गिरफ्तार किया.

शहर के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि कोलकाता पुलिस के अधिकारियों ने गुरुवार को देर रात छापेमारी कर मध्य कोलकाता में एक संगठन के पास से 500 के पुराने नोटों में 1,48,50,000 रुपये जब्त किए और इस मामले में प्रदीप रॉय, अरुण सिंह और संजीव घोष को गिरफ्तार कर लिया.

इसी बीच पुलिस ने पश्चिमी मिदनापुर जिले में डेबरा के निकट आठ लाख रुपये (2000 के नए नोटों में) जब्त किए और एक एनजीओ के संचालक पूर्ण शंकर गांगुली और उसके चालक को गिरफ्तार कर लिया. पश्चिम बंगाल पुलिस इन दोनों मामलों की जांच कर रही है.

इसी बीच गुजरात के राजकोट से आ रही खबर के मुताबिक पुलिस ने दो अलग-अलग घटनाओं में 16.35 लाख रुपये के मान्य नोट जब्त किए और तीन लोगों को हिरासत में लिया.

वहीं तेलंगाना के मेडक जिले से प्राप्त सूचना के अनुसार एक व्यापारी से अमान्य घोषित किए जा चुके पुराने नोटों में 91 लाख रुपये कथित तौर पर लूटने के मामले में एक पुलिस अधिकारी समेत पांच लोगों को गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया गया.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com