घर पहुंचने के लिए तीन दिन की यात्रा के बाद उत्तर प्रदेश में 60 साल के प्रवासी कामगार ने भूख से तोड़ा दम

उत्तर प्रदेश में एक 60 साल के प्रवासी कामगार की भूख से मौत हो गई. यह शख्स तीन दिन पहले महाराष्ट्र से अपने परिवार के कुछ सदस्यों के साथ यात्रा शुरू की थी. परिवार के सदस्यों के मुताबिक आखिरी बार इन्होंने शुक्रवार को यात्रा शुरू करने से पहले कुछ खाया था. 

घर पहुंचने के लिए तीन दिन की यात्रा के बाद उत्तर प्रदेश में 60 साल के प्रवासी कामगार ने भूख से तोड़ा दम

उत्तर प्रदेश में प्रवासी कामगार की भूख से मौत.

लखनऊ:

देश में जारी कोरोना संकट के बीच प्रवासी मजदूरों का पलायन जारी है. इस दौरान ऐसी कई तस्वीरें और वीडियो सामने आ रहे हैं जो दिल को दहला दे रहे हैं. इस बीच ऐसी ही एक खबर सामने आई है. उत्तर प्रदेश में एक 60 साल के प्रवासी कामगार की भूख से मौत हो गई. यह शख्स ने तीन दिन पहले महाराष्ट्र से अपने परिवार के कुछ सदस्यों के साथ यात्रा शुरू की थी. परिवार के सदस्यों के मुताबिक आखिरी बार इन्होंने शुक्रवार को यात्रा शुरू करने से पहले कुछ खाया था. 


विक्रम ने महाराष्ट्र से अपने परिवार के कुछ सदस्यों के साथ एक ट्रक पर शुक्रवार को अपनी यात्रा शुरू की थी. वे लोग राजधानी लखनऊ से लगभग 120 किलोमीटर दूर, यूपी के कन्नौज जिले में आज सुबह लगभग 3 बजे ट्रक से उतर गए. जब वे हरदोई जिले में अपने गृहनगर की ओर पैदल चलने लगे इस दौरान विक्रम सड़क पर गिर गया. इस दौरान इन लोगों ने एक किलोमीटर से भी कम की यात्रा की थी. 

बता दें कि 60 वर्षीय विक्रम भी उन लाखों प्रवासियों में से एक था, जो मार्च में शुरू हुए लॉकडाउन के कारण बंद हुए परिवहन सेवाओं के बाद से फंसा हुआ था. इस दौरान हजारों की संख्या में मजदूरों को अपने परिवारों के साथ पैदल ही यात्रा करते हुए देखा गया है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मालूम हो कि सड़क दुर्घटनाओं में शुक्रवार से कम से कम 31 प्रवासियों की मौत हो गई है, जब वे अपने गांवों में लौटने की कोशिश कर रहे थे. इनमें से 26 की शनिवार को मौत हो गई, जब दो ट्रक यूपी के औरिया जिले में टकरा गए.