एबीवीपी ने तेलंगाना में कॉलेजों को बंद रखने का किया आह्वान

एबीवीपी ने तेलंगाना में कॉलेजों को बंद रखने का किया आह्वान

सांकेतिक तस्वीर

हैदराबाद:

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) ने रोहित वेमुला की मौत के मुद्दे को लेकर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा हैदराबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय (एचसीयू) में 'शवों पर राजनीति' किए जाने का आरोप लगाते हुए इसके विरोध में तेलंगाना के कॉलेजों को बंद रखने का आह्वान किया है।

एबीवीपी के राष्ट्रीय कार्यकारी सदस्य कदियाम राजू ने एक बयान में कहा, 'एक ऐसे समय पर, जबकि विश्वविद्यालय में शांतिपूर्ण माहौल लौट रहा है, ऐसे में राहुल गांधी द्वारा केंद्रीय विश्वविद्यालय में किए जा रहे राजनीतिकरण का एबीवीपी कड़ा विरोध करती है।' उन्होंने कहा कि राहुल को 'शवों पर राजनीति' बंद करनी चाहिए और एचसीयू में सामान्य माहौल बहाल करने में मदद करनी चाहिए।

वह विश्वविद्यालय के आंदोलनरत छात्रों के साथ शनिवार को भूख हड़ताल पर बैठने वाले राहुल शुक्रवार देर रात एचसीयू परिसर में पहुंचे थे। ये छात्र दलित शोधार्थी रोहित वेमुला के जन्मदिन के अवसर पर हड़ताल कर रहे हैं। रोहित ने कुछ दिन पहले कथित तौर पर आत्महत्या कर ली थी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बयान में कहा गया, 'एबीवीपी सवाल पूछती है कि राहुल गांधी ने उस समय क्यों नहीं सहानुभूति जताई, जब चेन्नई के मेडिकल कॉलेज में दलित महिलाओं की मौत हुई थी।'