यह ख़बर 26 सितंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

26/11 पर दिल्ली पुलिस : जिंदाल ने आतंकियों को हिन्दी सिखाई

खास बातें

  • दिल्ली की एक अदालत ने 26/11 के मुख्य संदिग्ध अबू जिंदाल के खिलाफ दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा की ओर से दायर आरोप-पत्र का अवलोकन करने के बाद बुधवार को वारंट जारी कर उसे 28 सितम्बर को पेश करने का निर्देश दिया।
मुंबई/नई दिल्ली:

दिल्ली की एक अदालत ने 26/11 के मुख्य संदिग्ध अबू जिंदाल के खिलाफ दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा की ओर से दायर आरोप-पत्र का अवलोकन करने के बाद बुधवार को वारंट जारी कर उसे 28 सितम्बर को पेश करने का निर्देश दिया। आरोप-पत्र मुख्य महानगर दंडाधिकारी विद्या प्रकाश की अदालत में 20 सितम्बर को दायर किया गया था।

पुलिस ने अपने आरोप-पत्र में कहा है, 'जिंदाल ने 26/11 के हमले को अंजाम देने के लिए 10 आतंकवादियों को हिन्दी तथा मुम्बई में बोली जाने वाली अन्य भाषाएं सिखाई।'

पुलिस का कहना है कि 26/11 के मुम्बई हमले के वक्त पाकिस्तान में बने 'नियंत्रण कक्ष' में हमले के मुख्य साजिशकर्ता जकी-उर-रहमान लखवी तथा अन्य के साथ मौजूद था। जिंदाल इस वक्त मुम्बई पुलिस के आतंकवाद निरोधी दस्ते (एटीएस) की हिरासत में है। उसे इस साल जून में सऊदी अरब द्वारा भारत को प्रत्यर्पित किए जाने के बाद दिल्ली स्थित अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से गिरफ्तार किया गया था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

लश्कर-ए-तैयबा के कथित सदस्य शेख लालबाबा फरीद उर्फ बिलाल से सम्बंध रखने के आरोप में उसे 11 सितम्बर तक पुलिस की हिरासत में भेजा गया था। नासिक के मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी एडी सावंत ने 24 सितम्बर को उसकी पुलिस हिरासत अवधि बढ़ाकर 3 अक्टूबर तक के लिए कर दी थी।