विज्ञापन
This Article is From Feb 13, 2022

व्हीलचेयर पर आई महिला को गुरुग्राम के नामी रेस्टोरेंट ने एंट्री से रोका, रेस्त्रां मालिक ने कही ये बात

पीड़ित महिला सृष्टि पांडे ने एक लंबे ट्विटर थ्रेड में कहा कि वह अपने सबसे अच्छे दोस्त और अपने परिवार के साथ शुक्रवार को अपने "इतने लंबे समय में पहली बार आउटिंग" में वहां गई थीं लेकिन रेस्तरां के फ्रंट डेस्क पर कर्मचारियों ने कहा, "व्हीलचेयर अंदर नहीं जाएगी." 

गुरुग्राम पुलिस ने भी आगे की कार्रवाई के लिए सृष्टि पांडे से संपर्क किया है और ट्वीट का जवाब देते हुए विवरण की मांग की है.

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली से सटे शहर गुरुग्राम (Gurugram) के एक नामी रेस्टोरेन्ट ने शारीरिक रूप से दिव्यांग एक महिला को अंदर जाने से मना कर दिया. पीड़ित महिला ने दावा किया है कि गुड़गांव के एक लोकप्रिय रेस्तरां ने उसे यह कहकर एंट्री से मना कर दिया कि उससे "अन्य ग्राहकों को परेशानी होगी."

पीड़ित महिला सृष्टि पांडे ने एक लंबे ट्विटर थ्रेड में कहा कि वह अपने सबसे अच्छे दोस्तों और अपने परिवार के लोगों के साथ शुक्रवार को अपने "इतने लंबे समय में पहली बार आउटिंग" में वहां गई थीं लेकिन रेस्तरां के फ्रंट डेस्क पर कर्मचारियों ने कहा, "व्हीलचेयर अंदर नहीं जाएगी." 

गुरुग्राम के डीएलएफ साइबर हब में स्थित रेस्तरां प्रबंधन 'रास्ता' ने घटना के लिए माफी मांगी है और कहा है कि वे इसकी जांच कर रहे हैं.

रेस्टोरेंट "रास्ता" के संस्थापक और पार्टमर गौतमेश सिंह ने पीड़ित महिला के पोस्ट का जवाब देते हुए कहा, "मैं व्यक्तिगत रूप से इस घटना को देख रहा हूं. मैं पूरी टीम की ओर से आपके किसी भी बुरे अनुभव के लिए माफी मांगकर इस मामले की जांच शुरू करता हूं. कृपया निश्चिंत रहें यदि हमारा कोई सदस्य गलत पाया जाता है, तो उनके खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी." 

पांडे ने अपने थ्रेड पोस्ट में आरोप लगाया है कि पहले तो उन्हें लगा कि यह एक "पहुंच का मुद्दा" है, लेकिन जब रेस्तरां के कर्मचारियों ने कहा कि उनकी उपस्थिति से अन्य ग्राहकों को परेशानी हो सकती है, तो यह सुनकर वह "चौंक" गई.

उन्होंने ट्वीट किया, "उन्होंने मेरी ओर इशारा करते हुए कहा कि 'अंदर कस्टमर्स परेशान हो जाएंगे'  और हमें अंदर प्रवेश करने से रोक दिया. "

पीड़ित महिला ने आगे कहा कि फिर "काफी बहस के बाद" उन्हें बाहर बैठने के लिए कहा गया. "बाहर बैठना हास्यास्पद था. ठंड हो रही थी और मैं ठंड में ज्यादा देर तक नहीं बैठ सकती क्योंकि मेरे शरीर में ऐंठन होती है. यह सचमुच मेरे लिए असुरक्षित है," पांडे ने कहा, "इस वाकये से मैं दिल से टूट गई हूं. बहुत दुखी हूं और मुझे घृणा हो रही है."

गुरुग्राम पुलिस ने भी आगे की कार्रवाई के लिए उनके संपर्क किया है और ट्वीट का जवाब देते हुए विवरण की मांग की है. यह पोस्ट ट्विटर पर वायरल हो रहा है और कुछ ही घंटों में इसे एक हजार से अधिक बार रीट्वीट किया जा चुका है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com