पति के हाथ पर मिली होम क्वारंटाइन की मुहर, कपल को ट्रेन से उतारा

पति-पत्नी को एम्बुलेंस से अस्पताल भेजा गया. कोच को लॉक क़र दिया गया और एसी बंद कर दिया गया. कोच को काजिपेट में पूरी तरह से सैनेटाइज किया गया.

पति के हाथ पर मिली होम क्वारंटाइन की मुहर, कपल को ट्रेन से उतारा

क्वारंटाइन सील मिलने के बाद दंपति को ट्रेन से उतारा

खास बातें

  • राजधानी में सफर कर रहा था कपल
  • पति के हाथ में लगी थी क्वारंटाइन की स्टैम्प
  • ट्रेन से उतारा गया
नई दिल्ली :

एक दंपत्ति को दिल्ली जाने वाली राजधानी एक्सप्रेस से उस वक्त उतारा गया जब साथी यात्रियों ने पति के हाथ पर घर पर पृथक रहने के लिये लगाई गई मुहर (होम क्वारंटाइन सील) देखी. रेलवे ने शनिवार को बताया कि बेंगलुरु सिटी जंक्शन से नई दिल्ली जा रही राजधानी ट्रेन में एक कपल यात्रा कर रहा था. पति के हाथ पर घर में क्वारंटाइन रहने की स्टैम्प लगी हुई थी.  ट्रेन में सफर कर रहे यात्रियों ने इसकी जानकारी टीटीई को दी, जिसके बाद दंपति को ट्रेन से उतार दिया गया. 

अधिकारियों ने कहा कि सुबह 9 बजकर 45 मिनट पर जब ट्रेन काजिपेट पहुंची तो एक मुसाफिर ने व्यक्ति के हाथ पर क्वारंटाइन मार्क देखा. वह व्यक्ति हाथ धो रहा था जिस समय मुसाफिर ने इस मार्क को देखा. कोरोना के संदिग्ध मामलों में इस स्टैम्प को लगाया जाता है. इसके बाद अन्य यात्रियों ने ट्रेन में मौजूद टीटीई को इसकी जानकारी दी. 

सूचना मिलते ही अन्य रेलवे स्टाफ और डॉक्टर ट्रेन में दाखिल हुए. पति-पत्नी को एम्बुलेंस से अस्पताल भेजा गया. कोच को लॉक क़र दिया गया और एसी बंद कर दिया गया. कोच को काजिपेट में पूरी तरह से सैनेटाइज किया गया. ट्रेन 11.30 बजे वहां से दिल्ली के लिए रवाना हुई. 

देश में कोरोना वायरस का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है. इसे देखते हुए केंद्र और राज्य सरकारें एहतियाती कदम उठा रही है. अब तक इससे 271 लोग संक्रमित हो चुके हैं. शुक्रवार को देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या सबसे ज्यादा बढ़ी. शुक्रवार को कोरोना के 63 नए मामले सामने आए हैं. कोरोना से भारत में अब तक चार लोगों की मौतें हो चुकी हैं. हालांकि राहत की बात यह है कि 23 लोग इससे पूरी तरह ठीक हो चुके हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)