दिल्ली में कोविड-19 के 86 नए मामले सामने आए, पांच लोगों की मौत

दिल्ली में संक्रमण के मामलों में बेहद कमी आने के बाद भी मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने तीसरी लहर की आशंका के बारे में आगाह किया है और कहा कि उनकी सरकार इससे निपटने के लिए ‘युद्ध स्तर’ पर तैयारी कर रही है.

दिल्ली में कोविड-19 के 86 नए मामले सामने आए, पांच लोगों की मौत

शुक्रवार को दिल्ली में कोविड-19 के 93 नए मामले सामने आए थे. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय राजधानी में शनिवार को कोविड-19 के 86 नए मामले सामने आए तथा महामारी से पांच और लोगों की मौत हो गई. शहर में संक्रमण दर गिरकर 0.11 प्रतिशत हो गई, जो शुक्रवार को दर्ज 0.13 प्रतिशत से कम है. स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के अनुसार संक्रमण से पांच और लोगों की मौत के बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 24,988 हो गई है. शुक्रवार को दिल्ली में कोविड-19 के 93 नए मामले सामने आए थे और दो लोगों की मौत हुई थी. संक्रमण दर जो अप्रैल के अंतिम सप्ताह में 36 फीसदी तक पहुंच गई थी, वह अब गिरकर 0.20 प्रतिशत रह गई है.


दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के एक्टिव केस घटकर एक हजार के करीब आए

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


दिल्ली में संक्रमण के मामलों में बेहद कमी आने के बाद भी मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने तीसरी लहर की आशंका के बारे में आगाह किया है और कहा कि उनकी सरकार इससे निपटने के लिए ‘युद्ध स्तर' पर तैयारी कर रही है. शनिवार को कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 14,34,460 हो गई. वहीं, अब तक संक्रमण से 14 लाख से ज्यादा मरीज उबर चुके हैं. शहर में इस समय 1,016 मरीज उपचाराधीन हैं.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)